1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. first family did a lot of shopping in khadi mall president liked madhubani khadi and first lady liked bhagalpuri silk asj

प्रथम परिवार ने की खादी मॉल में खूब खरीददारी, राष्ट्रपति को मधुबनी खादी तो पत्नी को पसंद आया भागलपुरी सिल्क

अपने तीन दिवसीय बिहार प्रवास के दौरान देश का प्रथम परिवार शुक्रवार को पटना के खादी मॉल का भ्रमण किया. मॉल में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद को मधुबनी खादी का कपड़ा काफी पसंद आया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
प्रभात खबर

पटना. अपने तीन दिवसीय बिहार प्रवास के दौरान देश का प्रथम परिवार शुक्रवार को पटना के खादी मॉल का भ्रमण किया. मॉल में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद को मधुबनी खादी का कपड़ा काफी पसंद आया.

उन्होंने तत्काल कुर्ता-पायजामा के लिए कपड़े खरीद लिये. देश की प्रथम महिला को भागलपुरी सिल्‍क बहुत पसंद आया और उन्‍होंने भी मॉल से कुछ कपड़े खरीदे. राष्ट्रपति की बेटी ने भी खूब खरीददारी की. इस दौरान बिहार के उद्योगमंत्री शाहनवाज हुसैन भी मौजूद रहे.

इससे पूर्व राष्‍ट्रपति ने शुक्रवार को सबसे पहले पटना रेलवे जंक्‍शन स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की. इसके बाद महामहिम परिवार के साथ पटना साहिब स्थित हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा जाकर मत्‍था टेका.

इसके बाद राष्‍ट्रपति कोविंद का काफिला खादी मॉल पहुंचा यहां बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने उनका स्‍वागत किया. खादी मॉल का भ्रमण करने के बाद राष्‍ट्रपति ने सरकार के इस प्रयास की सराहना की.

मालूम हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहारी राष्ट्रपति कहे जाने पर रामनाथ कोविंद ने कहा कि इससे उन्हें आनंद की अनुभूति होती है. राष्ट्रपति ने कहा कि बिहार आने पर उन्हें घर जैसा एहसास होता रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें