1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. fire broke out in danapur railway booking office chaos ensued railway administration engaged in investigation asj

दानापुर रेलवे बुकिंग कार्यालय में लगी आग, मची अफरा-तफरी, जांच में जुटा रेल प्रशासन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अगलगी
अगलगी
प्रभात खबर

पटना. दानापुर के टिकट बुकिंग कार्यालय में मंगलवार की सुबह अचानक आग लग गयी. अगलगी की सूचना मिलते ही वहां अफरा-तफरी मच गयी. बुकिंग काउंटर के अंदर और बाहर जमा लोग इधर उधर भागने लगे. थोड़ी देर के लिए वहां लोगों में भगदड़ मच गयी. बुकिंग पर तैनात कर्मियों ने बड़ी सूझबूझ से काउंटर पर जमा पैसे को उठाकर बाहर ले आये, जिससे किसी प्रकार की नोट की क्षति नहीं हुई.

इस बीच, आग की सूचना रेलवे के उच्च अधिकारियों को दी गयी. जीआरपी ,आरपीएफ एवं स्थानीय थाने को भी इसकी सूचना दी गयी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुकिंग काउंटर पर पहुंची. दमकल कर्मी तुरंत आग को बुझाने में जुट गये.

मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मध्य रेलवे दानापुर के मुख्यालय स्थित दानापुर स्टेशन के उत्तरी बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर पर बुकिंग काउंटर कार्यालय में अचानक आग लग गयी. रेलवे के अधिकारियों के वहां पहुंचते के बाद आग को बुझाने की कवायद शुरू हुई.

सूचना पाकर पहुंचे फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने भी आग को बुझाने में मशक्कत की. दानापुर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रथम दृष्टि में मामला शॉर्ट सर्किट का ही प्रतीत होता है. फिलहाल आग लगने के पीछे कारणों की जांच हो रही है. उन्होंने कहा कि इस अगलगी में किसी तरह के जानमाल की कोई क्षति नहीं हुई है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें