1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. fir against 72 teachers including deo of buxar rdy

Bihar News: बक्सर के डीइओ सहित 72 शिक्षकों के खिलाफ एफआइआर का आदेश, जानें क्या है पूरा मामला...

बक्सर के डीइओ अमर भूषण ने सुपौल में डीपीओ रहते हुए 72 अपात्र शिक्षकों की पदस्थापना कराते हुए उन्हें वेतन भुगतान किया था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बक्सर के डीइओ सहित 72 शिक्षकों के खिलाफ एफआइआर का आदेश
बक्सर के डीइओ सहित 72 शिक्षकों के खिलाफ एफआइआर का आदेश
प्रतिकात्मक फोटो

पटना. शिक्षा विभाग ने बक्सर के डीइओ अमर भूषण पर प्राथमिकी दर्ज कराने की अनुमति दी है. साथ ही 72 अपात्र शिक्षकों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है. जानकारी के मुताबिक बक्सर के डीइओ अमर भूषण ने सुपौल में डीपीओ रहते हुए 72 अपात्र शिक्षकों की पदस्थापना कराते हुए उन्हें वेतन भुगतान किया था. इस मामले में शिकायत दर्ज हुई तो मामला निगरानी विभाग के दायरे में आया. निगरानी जांच में उन पर लगे आरोप सही साबित हुए. निगरानी विभाग ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की अनुमति मांगी थी.

इस पर प्राथमिक शिक्षा निदेशक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने सुपौल के डीइओ को अमर भूषण और 72 अपात्र शिक्षकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है. साथ ही आदेश के आलोक में कार्रवाई करते हुए निगरानी विभाग को भी अवगत कराने को कहा है. बक्सर के डीइओ अमर भूषण और 72 अपात्र शिक्षकों पर द प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत दोषी मानते हुए प्राथमिकी दर्ज कराने का यह आदेश जारी किया गया है.

  • निगरानी ने फर्जी फोल्डर मामले की जांच के दौरान अब तक 1600 से अधिक फर्जी दस्तावेज जमा करने वाले शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है

  • तीन लाख से अधिक फोल्डरों की चल रही है जांच

  • 90 हजार से अधिक ऐसे शिक्षकों की विशेष जांच ऑनलाइन की जा रही है, जिन्होंने पांच साल में एक भी फोल्डर जमा नहीं किये थे

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें