1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. farmers be honored by prabhat khabar on june 17 in patna information about new equipment be given rdy

पटना में 17 जून को प्रभात खबर करेगा किसानों को सम्मानित, नई तकनीक से खेती करने की दी जाएगी जानकारी

किसान सम्मान कार्यक्रम में इंडियन चैंबर आफ कामर्स के प्रदीप सुरेखा, भारतीय स्टेट बैंक के सीजीएम एवं देहात संस्था के निदेशक उपस्थित रहेंगे. सम्मान समारोह में सम्मानित किये जाने वाले किसानों का चयन बामती की ओर से किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रभात खबर किसान सम्मान समारोह सह मेला
प्रभात खबर किसान सम्मान समारोह सह मेला
prabhat khabar

पटना में किसानों को सम्मानित करने के लिए 17 जून को प्रभात खबर किसान सामारोह सह किसान मेला का आयोजन किया जा रहा है. यह कार्यक्रम बामोती परिसर में दिन के 10 बजे से शुरू होगा. इस कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री तरकिशोर प्रसाद, कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह और ग्रामीण विकाश मंत्री श्रवण कुमार मौजूद रहेंगे. इस दौरान सम्मान समारोह में राज्य के विभिन्न जिलों से खेती-किसानी के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले पांच दर्जन से अधिक किसानों को सम्मानित किया जाएगा. वहीं, विशेषज्ञ किसानों को बेहतर किसानी के गुण भी बताएंगे. सरकार की ओर से किसानों को दी जाने वाली सुविधाएं , बैंकों की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में भी किसानों को जानकारी दी जायेगी.

किसानों को दी जाएगी सब्सिडी योजना की जानकारी

किसान सम्मान कार्यक्रम में इंडियन चैंबर आफ कामर्स के प्रदीप सुरेखा, भारतीय स्टेट बैंक के सीजीएम एवं देहात संस्था के निदेशक उपस्थित रहेंगे. सम्मान समारोह में सम्मानित किये जाने वाले किसानों का चयन बामती की ओर से किया गया है. किसान सम्मान समारोह में पहले एक घंटे में यहां मौजूदा बड़ी कंपनियों द्वारा किसानों के हित में तैयार किये गये यंत्र व नए उपकरणों की जानकारी दी जायेगी. किसानों को सिचाई की व्यवस्था तथा कृषि संयंत्रों पर सब्सिडी योजना के बारे में भी बताया जाएगा.

नई तकनीक से खेती करने की दी जाएगी जानकारी

इसके साथ ही नई तकनीक से खेती करने की जानकारी भी दी जाएगी. देहात संस्था की ओर से बीज से बाजार तक का लाभ किसानों को किस प्रकार मिले, इसके बारे में विस्तार से बताया जायेगा. एसबीआई की ओर बताया जायेगा कि किसानों का बैंक क्या-क्या लाभ मुहैया करा सकते हैं. किसान सम्मान समारोह सह मेला में देहात, कोटिवा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बिहार स्टेट कोपरेटिव बैंक, एसबीआई, रूबन चिंता हरण ट्रस्ट, माबाइल एग्रीकल्चर स्कूल एंड सर्विस, नंदिनी डेयरी एवं हार्वेस्ट प्लान के अधिकारी शामिल होंगे. Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें