1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. family dispute husband and son set themselves on fire by pouring kerosene rdy

Bihar News: पारिवारिक कलह में पति और बेटे पर केरोसिन डालकर खुद को लगायी आग, महिला की मौत

पटना के कादिरगंज थाना के पकौड़ा गांव में एक महिला ने पति और बेटे पर केरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली. महिला की मौत गयी, लेकिन पति और बेटे की हालत गंभीर है. फिलहाल दोनों का पीएमसीएच में इलाज चल रहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पारिवारिक कलह में पति और बेटे पर केरोसिन डालकर खुद को लगायी आग
पारिवारिक कलह में पति और बेटे पर केरोसिन डालकर खुद को लगायी आग
Symbolic Image, Twitter

मसौढ़ी. धनरूआ प्रखंड स्थित कादिरगंज थाना के पकौड़ा गांव में 32 वर्षीया एक विवाहिता ने बुधवार की रात पारिवारिक कलह में पति और नौ वर्षीय एक बेटे पर सोते समय केरोसिन उड़ेल दिया और उसके बाद खुद पर भी केरोसिन डाल आग लगा ली. इस घटना में जहां विवाहिता पार्वती देवी की मौत हो गयी, वहीं उसका पति पंकज कुमार उर्फ लल्लू प्रसाद व पुत्र अंशिक कुमार झुलसकर गंभीर रूप से घायल हो गया. फिलहाल दोनों का पीएमसीएच में इलाज चल रहा है. जबकि झुलसी पार्वती देवी को पीएमसीएच ले गये तो वहां उसकी मौत हो गयी. परिजन उसका शव लेकर जब फतुहा घाट पहुंचे तो इसकी जानकारी विवाहिता के मायके वालों को हो गयी.

मायके वाले नदी थाना की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में ले लिया. इस दौरान विवाहिता के ससुरालवाले वहां से फरार हो गए. जानकारी के मुताबिक, कादिरगंज थाना के पकौड़ा गांव निवासी पंकज कुमार की पत्नी पार्वती देवी बुधवार की रात एक ही कमरे में सो रहे पति व बच्चों के ऊपर केरोसिन उड़ेल दिया. मृतका के पिता जहानाबाद जिले के घोसी थाना क्षेत्र के रतनबीघा गांव निवासी मुंद्रिका यादव ने ससुरालियों पर गला घोट कर हत्या करने का आरोप लगा चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

पलंग के नीचे छुपने से बचा बड़ा बेटा

इस दौरान उसका बड़ा पुत्र 13 वर्षीय अंकित कुमार बच गया . केरोसिन उड़ेलने के दौरान वह पलंग के नीचे छुप गया था, जिससे वह बच गया . इधर पार्वती देवी अपने पति व पुत्र के ऊपर केरोसिन उड़ेलने के बाद खुद पर भी किरोसिन डाल ली और माचिस से खुद को आग लगा ली . देखते देखते पूरे कमरे में आग लग गयी और तीनों झुलसने लगे. इस बीच हो-हल्ला सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और किसी तरह आग पर काबू पाया. बाद में घायल सभी लोगों को इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया जहां पार्वती की मौत हो गयी.

महिला पहले भी खुद को कर चुकी थी जख्मी

इस संबंध में कादिरगंज थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि उक्त मामला नदी थाना में दर्ज हुआ है. उन्होंने बताया कि विवाहिता पार्वती देवी द्वारा अपने ऊपर केरोसिन उड़ेल लेने व खुद को आग लगा लेने की सूचना पुलिस को मिली है. इस दौरान उसके पति व पुत्र के झुलस जाने की भी खबर है. फिलहाल विवाहिता की मौत के बाद उसके मायके वालों के बयान पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. इधर स्थानीय ग्रामीणों की माने तो विवाहिता पार्वती देवी मानसिक रूप से बीमार थी. इससे पहले भी कई बार खुद को चोट पहुंचा घायल हो चुकी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें