1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. fake letter of school closure goes viral project director lodged fir asj

FACT CHECK: बिहार के सभी स्कूल 15 जून तक बंद? जानें क्या है वायरल हो रहे पत्र का सच...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतिकात्मक फोटो
प्रतिकात्मक फोटो
social media

पटना. शुक्रवार को प्रदेश भर में 15 जून तक स्कूल बंद किये जाने के आदेश संबंधी एक फर्जी पत्र वायरल हुआ. खास बात यह थी कि वायरल हुए इस पत्र बिहार शिक्षा परियोजना के निदेशक के हू-ब-हू हस्ताक्षर थे.

इस पत्र ने न केवल विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षा विभाग के शीर्ष अफसरों को भी कुछ समय के लिए सकते में डाल दिया. देखते-देखते पूरे प्रदेश में हजारों की संख्या में लोगों ने इस संबंध में पूछताछ की.

सोशल मीडिया पर वायरल इस आदेश पत्र की सूचना परियोजना निदेशक संजय कुमार को मिली. पत्र का परीक्षण किया गया. पत्र फर्जी निकला. परियोजना निदेशक ने इस मामले में एफआइआर दर्ज करायी है. आदेश पत्र की लेखन शैली और शब्दों का चयन गैर सरकारी था.

पत्र में शब्द संबंधी गलतियां भी थीं. पत्र संख्या भी नहीं थी. पत्र किसको संबोधित है, यह भी पत्र में दर्ज नहीं था. परियोजना निदेशक संजय सिंह ने बताया कि पत्र पूरी तरह फर्जी है. हालांकि मेरे हस्ताक्षर को स्कैन करके उपयोग में लाया गया है.

फिलहाल इस मामले में कदमकुआं थाने में एफआइआर करायी गयी है. उन्होंने साफ किया है कि स्कूल बंद कराने का ऐसा कोई निर्णय विभाग ने नहीं लिया है. अब तक तय शेड्यूल के हिसाब से स्कूल संचालित रहेंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें