1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. every street light numbering in bihar complaints of bad bulbs away in patna from today asj

बिहार में अब हर स्ट्रीट लाइट की होगी नंबरिंग, आज से पटना में खराब बल्बों की शिकायतें होंगी दूर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
निगम कार्यालय
निगम कार्यालय
प्रभात खबर

पटना. फरवरी तक राज्य के 36 नगर निकायों में स्ट्रीट लाइट लगाने का काम पूरा किया जायेगा. वहीं, पहले से चल रहे 35 नगर निकायों में स्ट्रीट लाइट के काम भी मार्च तक पूरे किये जायेंगे.

नगर विकास व आवास विभाग ने सभी नगर निकायों में इसके लिए आदेश दिये हैं. पिछले दिनों उपमुख्यमंत्री सह नगर विकास व आवास विभाग के मंत्री तारकिशोर प्रसाद के निर्देश के बाद अब सोमवार से सभी निकायों में स्ट्रीट लाइट लगाने वाली कंपनी इएसएसएल के तकनीकी विशेषज्ञ सभी निकायों में उपस्थित होंगे. वहां से मिलने वाली शिकायतों को दूर करने का काम किया जायेगा.

नगर निकायों में लगायी गयी स्ट्रीट लाइट की नंबरिंग की जायेगी. इसके लिए संबंधित नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी और सिटी मैनेजर अपनी ओर से एक जांच करा कर लाइट लगने और उसके सही रहने की स्थिति की रिपोर्ट लेंगे.

गौरतलब है कि कंपनी ने जून, 2017 में ही नगर विकास व आवास विभाग के साथ समन्वय स्थापित किया था. कंपनी को दो वर्षों में सभी 142 निकायों में स्ट्रीट लाइट लगाने का काम पूरा करना था, लेकिन इएसएसएल कंपनी ने अब तक मात्र 70 निकायों में स्ट्रीट लाइट लगाने का काम पूरा किया है, जबकि शेष निकायों में स्ट्रीट लाइट लगाने का काम चल रहा है.

कंपनी व विभाग की ओर से एग्रीमेंट के अनुसार अगर 72 घंटे में खराब स्ट्रीट लाइट की मरम्मत नहीं होती है, तो कंपनी पर 25 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से जुर्माना लगाने का भी प्रावधान है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें