1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. even after 20 days of death in jamui the candidate won became the panch rdy

पंचायत चुनाव : जमुई में मौत के 20 दिन बाद भी जीत गया प्रत्याशी, बन गया पंच

Bihar Panchayat Chunav बीडीओ ने कहा कि मुर्मू के परिजनों ने बताया कि मुर्मू बीमार थे और चुनाव जीतना उनकी अंतिम इच्छा थी, इसिलए वे चुप रहे. गांव के किसी व्यक्ति ने भी हमें इसकी जानकारी नहीं दी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 जमुई में मौत के 20 दिन बाद भी जीत गया प्रत्याशी
जमुई में मौत के 20 दिन बाद भी जीत गया प्रत्याशी
FIle

Bihar Panchayat Chunav: बिहार में आठवें चरण के पंचायत चुनाव में एक मुर्दा चुनाव जीत गया है. जमुई के खैरा प्रखंड में शुक्रवार को हुई मतगणना के बाद यह मामला सामने आया. यह मामला हड़खार पंचायत के वार्ड संख्या दो का है, जहां से पंच पद पर ऐसे प्रत्याशी की जीत हुई, जिसकी मौत 20 दिन पहले ही हो गयी थी. बताया जाता है कि वार्ड संख्या-दो से पंच पद के लिए सोहन मुर्मू तथा मूरा हेंब्रम ने नामांकन दाखिल किया था.

इसी बीच प्रत्याशी सोहन मुर्मू की बीमारी से छह नवंबर को मौत हो गयी. इसके बावजूद 24 नवंबर को हुए मतदान में उसे वोट मिले. मतगणना में सोहन मुर्मू की जीत हुई. उसे 148 वोट मिले, जबिक प्रतिद्वंद्वी मूरा हेंब्रम को 126 वोट मिले. इस संबंध में बीडीओ राघवेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि प्रत्याशी की मौत की सूचना आधिकारिक तौर पर किसी ने नहीं दी. इस कारण नाम नहीं हटाया जा सका.

परिजनों ने बताया चुनाव जीतना उनकी अंतिम इच्छा थी

बीडीओ ने कहा कि मुर्मू के परिजनों ने बताया कि मुर्मू बीमार थे और चुनाव जीतना उनकी अंतिम इच्छा थी, इसिलए वे चुप रहे. गांव के किसी व्यक्ति ने भी हमें इसकी जानकारी नहीं दी. ऐसा लगता है कि उन सभी ने मुर्मू की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए उन्हें उन्हें वोट दिया.

Posted by: Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें