1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. eou raids on the locations of two corrupt officers of bihar accused of being involved in the game of illegal sand mining rdy

बिहार के दो भ्रष्ट अफसरों के ठिकानों पर EOU की छापेमारी, बालू के अवैध खनन के खेल में शामिल होने का आरोप

बिहार के दो भ्रष्ट अफसरों के ठिकानों पर EOU की छापेमारी कार्रवाई चल रही है. दोनों की अधिकारियों के ठिकानों को खंगाला जा रहा है. इन दोनों अफसरों पर ड्यूटी के दौरान बालू के अवैध खनन के खेल में शामिल होने का आरोप है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार के दो भ्रष्ट अफसरों के ठिकानों पर EOU की छापेमारी
बिहार के दो भ्रष्ट अफसरों के ठिकानों पर EOU की छापेमारी
twitter

बिहार में बालू माफियाओं के साथ देने के मामले में आर्थिक अपराध शाखा (EOU) ने बड़ी कार्रवाई की है. EOU ने दो भ्रष्ट अफसरों के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कार्रवाई कर रही है. दोनों की अधिकारियों के ठिकानों को खंगाला जा रहा है. इन दोनों अफसरों पर ड्यूटी के दौरान बालू के अवैध खनन के खेल में शामिल होने का आरोप है. जिन अफसरों के ठिकानों पर छापेमारी कार्रवाई चल रही है, उनमें से एक वसंत कुमार राय हैं. जो औरंगाबाद जिले में बारुण के अंचलाधिकारी (CO) रह चुके हैं.

कई ठिकानों पर एक साथ तलाशी

वहीं, दूसरे अफसर का नाम कृपा शंकर शाह है, जो भोजपुर जिले में अजीमाबाद के थानेदार रह चुके हैं. इन लोगों ने बालू माफियाओं के साथ दिया है. ADG नैयर हसनैन खान के अनुसार इन पर लगे आरोपों की जांच की गई. जांच में आरोप सही पाये गये है. जांच के दौरान तत्कालीन CO वसंत कुमार राय की संपत्ति 119.8 प्रतिशत अधिक मिली है. वहीं, वैशाली जिले के लालगंज के युसुफपुर स्थित पुश्तैनी घर और पटना के शास्त्री नगर में भट्टाचार्य रोड स्थित बड़े भाई के घर पर तलाशी चल रही है.

करोड़ों की अवैध संपत्ति का हो सकता है खुलासा

इसी तरह से जांच के दौरान तत्कालीन थानेदार कृपाशंकर शाह की संपत्ति 54.14 प्रतिशत अधिक मिली है. जांच में पता चला है कि बेगूसराय में पुलिस लाइन के सामने इनका मकान है. दूसरा ठिकाना पटना में रामकृष्णा नगर में है. इस दौरान इनके दोनों ठिकानों पर छापेमारी कार्रवाई चल रही है. बतादें कि भ्रष्टाचार के मामले में दोनों के खिलाफ 25 अप्रैल को FIR दर्ज किया गया है. इन दोनों अफसरों के कई ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है. आज शाम तक इस मामले में बड़ी अपडेट मिलने की संभावना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें