1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. eou raid economic offenses unit raided in bihar and bengal rjs

Bihar News आर्थिक अपराध इकाई का बिहार और बंगाल में छापा, पढ़िए क्या है मामला...

आय से 229% अधिक मामले में छापेमारी की जा रही है. बीडीओ के पद पर रहते हुए उन्होंने बिहार और बंगाल के कई जगहों पर अपने नाम से संपत्ति अर्जित की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
राजधानी पटना से सटे दानापुर में EOU का छापा
राजधानी पटना से सटे दानापुर में EOU का छापा
प्रभात खबर

आर्थिक अपराध इकाई (EOU ) की ओर से राजधानी पटना से सटे दानापुर में पूर्णिया जिला के डंगरुआ प्रखंड में पदस्थापित बीडीओ अजय कुमार के डिफेंस कॉलोनी समेत वैशाली, पूर्णिया एवम बंगाल में भी एक साथ छापेमारी चल रही है. सूत्रों के अनुसार हाल ही में बीडीओ अजय कुमार दानापुर के डिफेंस कॉलोनी में अपना घर बनवाया था.

आर्थिक अपराध इकाई के डीएसपी समेत कई अधिकारी अजय कुमार के दानापुर आवास में छापेमारी कर रहे हैं. आय से 229% अधिक मामले में छापेमारी की जा रही है. बीडीओ के पद पर रहते हुए उन्होंने बिहार और बंगाल के कई जगहों पर अपने नाम से संपत्ति अर्जित की है. पश्चिम बंगाल के दालकोला में भी इओयू की टीम ने कार्रवाई की. बताया जा रहा है कि अजय कुमार ने यहां भी अपना मकान बना रखा था. तीसरी कार्रवाई वैशाली जिला अंतर्गत देसरी थाना के तहत वाजिदपुर कस्तूरी गांव में की गयी जहां बीडीओ का पैतृक आवास है. इओयू ने यहां भी रेड मारा. वहीं पूर्णिया में डगरुआ स्थित ब्लॉक ऑफिस में भी छापेमारी की गयी.

बताया जा रहा है कि बीडीओ अजय कुमार के खिलाफ लगातार यह शिकायत मिल रही थी कि वो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. कई सूचनाएं मिलने के बाद इसकी जांच की गयी जिसके बाद यह पुष्टि हो चुका था कि शिकायतें सही और अजय कुमार प्रिंस जमकर उगाही कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 मई को पटना स्थित EOU थाना में भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के मामले में केस दर्ज किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें