1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. emergency landing of a plane coming from bangalore to patna in nagpur one woman stunned 140 passengers safe rdy

Bihar News: बेंगलुरु से पटना आ रहे विमान की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, एक मिहला अचेत, 140 यात्रि सुरक्षित

04 बजे अपने समय से 11 मिनट पहले ही बेंगलुरु से टेकऑफ किया, लेकिन उसके दाहिने इंजन में खराबी आ गयी. इसका पता पायलट को तब चला, जब दाहिने इंजन के अगले हिस्से से धुआं निकलने का एहसास हुआ.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बेंगलुरु से पटना आ रहे विमान की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग
बेंगलुरु से पटना आ रहे विमान की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग
सोशल मीडिया

Bihar News: बेंगलुरु से पटना आ रही गो एयर की फ्लाइट G8-873 के इंजन में खराबी आने और आग लगने की आशंका से शनिवार को उसकी नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. विमान में एक बच्चा समेत 134 यात्री सवार थे. इसमें छह मेंबर्स भी सवार थे. लेकिन, सुरिक्षत लैंडिंग के कारण सभी 140 लोगों की जान बाल-बाल बच गयी. हालांकि, इस दौरान एक महिला यात्री शारदा देवी अचेत हो गयीं, जिन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती किया गया. लैंडिंग के बाद जांच में विमान के इंजन में आग लगने की आशंका गलत साबित हुई. शाम 6:30 बजे स्पेशल विमान से 133 यात्रियों को पटना लाया गया.

विमान सुबह 9:04 बजे अपने समय से 11 मिनट पहले ही बेंगलुरु से टेकऑफ किया, लेकिन उसके दाहिने इंजन में खराबी आ गयी. इसका पता पायलट को तब चला, जब दाहिने इंजन के अगले हिस्से से धुआं निकलने का एहसास हुआ. इंजन में आग लगने की आशंका से उसने नागपुर एटीसी से इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी. उसे तुरंत इजाजत दे दी गयी. सुबह 11:11 बजे विमान की लैंडिंग हुई़ जांच में विमान के इंजन से धुंआ निकलने की वजह तकनीकी खराबी पायी गयी.

पटना में देर तक इंतजार करते रहे यात्री

नागपुर विमान के डायवर्ट होने से वह पटना एयरपोर्ट पर निर्धारित समय सुबह 11:55 पर नहीं पहुंचा. इसके कारण यहां से बेंगलुरु जाने वाले यात्रियों को देर तक उसका इंतजार करना पड़ा.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें