1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. electric bus from patna airport darbhanga airport start from today it easy to come to darbhanga from other districts as well asj

पटना एयरपोर्ट से दरभंगा एयरपोर्ट के लिए इलेक्ट्रिक बस आज से होगी शुरू, मुजफ्फरपुर समेत दूसरे जिलों से भी दरभंगा आना होगा आसान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बस
बस
प्रभात खबर

पटना. पटना एयरपोर्ट से मुजफ्फरपुर होते दरभंगा एयरपोर्ट के लिए इलेक्ट्रिक बस की सेवा शुक्रवार से शुरू होगी. अब तक पटना से मुजफ्फरपुर केवल एक इलेक्ट्रिक बस जाती थी, जो सुबह 7.30 बजे बांकीपुर डिपो से खुलती थी. एयरपोर्ट से बस के शुरू होने पर पटना से मुजफ्फरपुर जाने आने वाले इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़ कर दो हो जायेगी. ये दोनों बसें हर दिन दो फेरे लेंगी.

सुबह सात बजे पटना एयरपोर्ट से खुलेगी बस

पटना एयरपोर्ट से सुबह सात बजे मुजफ्फरपुर के लिए इलेक्ट्रिक बस खुलेगी जो पहले मीठापुर बस स्टैंड जायेगी और वहां से सुबह आठ बजे खुलेगी. यह बस मुजफ्फरपुर दोपहर 11 बजे पहुंचेगी. वहां इसे चार्ज करने के बाद दोपहर 12 बजे दरभंगा के लिए खोला जायेगा और दोपहर दो बजे यह दरभंगा पहुंचेगी.

वहां से ढाई बजे यह वापस मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी और वहां शाम 4.30 बजे पहुंचेगी. शाम पांच बजे यह बस वहां से पटना के लिए चलेगी और शाम आठ बजे पटना एयरपोर्ट वापस पहुंचेगी. बांकीपुर से खुलने वाली इलेक्ट्रिक बस की तरह ही पटना एयरपोर्ट से खुलने वाली बस का भी मुजफ्फरपुर तक का किराया 150 रुपये होगा.

मुजफ्फरपुर-दरभंगा के बीच की दूरी 20 किमी कम

मुजफ्फरपुर दरभंगा एयरपोर्ट बस सेवा का उद्घाटन मुजफ्फरपुर के डीएम, नगर आयुक्त और बीएसआरटीसी के प्रशासक श्याम किशोर के द्वारा मुजफ्फरपुर के इमलीचट्टी स्थित सरकारी बस स्टैंड में शुक्रवार को होगी. पटना एयरपोर्ट से मुजफ्फरपुर गयी बस ही वहां से दरभंगा एयरपोर्ट के लिए निकलेगी.

वहां से दरभंगा एयरपोर्ट तक का किराया 125 रुपये होगा. बीएसआरटीसी के प्रशासक श्याम किशोर ने कहा कि पटना मुजफ्फरपुर की तुलना में मुजफ्फरपुर दरभंगा के बीच की दूरी 20 किमी कम होने के कारण किराये को पटना की तुलना में 25 रुपये कम रखा गया है.

पटना से मुजफ्फरपुर की दूरी 85 किमी जबकि वहां से दरभंगा की दूरी केवल 65 किमी है. सीधे पटना से दरभंगा एयरपोर्ट तक जाने वाले यात्रियों को कुल 275 रुपये किराया के रूप में देने पड़ेंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें