1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. electoral rivalry by saying mukhiya ji pranam criminals fired bullets three bullets hit the temple death rdy

चुनावी रंजिश: 'मुखिया जी प्रणाम' कह कर अपराधियों ने कर दी गोलियों की बौछार, कनपटी में लगी तीन गोली, मौत

Bihar News मुखिया जी प्रणाम कर अपराधियों ने नीरज की कनपटी में तीन गोली व शरीर के अन्य हिस्से में दो गोली मारी. गोली लगने के बाद मुखिया की मौत हो गयी थी फिर भी परिजन व समर्थक सगुना मोड स्थित एक हॉस्पिटल ले गये जहां चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
घटना के बाद रोते-बिलखते परिजन व सीसीटीवी कैमरे में कैद अपराधी
घटना के बाद रोते-बिलखते परिजन व सीसीटीवी कैमरे में कैद अपराधी
प्रभात खबर

Bihar News: प्रखंड की रामपुर फरीदपुर पंचायत से दूसरी बार निर्वचित हुए मुखिया नीरज कुमार को चुनावी रंजिश में मंगलवार सुबह अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतार दिया. मुखिया की हत्या से इलाके मे सनसनी फैल गयी. एक बाइक पर सवार दो अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया. मुखिया जी प्रणाम कर अपराधियों ने नीरज की कनपटी में तीन गोली व शरीर के अन्य हिस्से में दो गोली मारी. गोली लगने के बाद मुखिया की मौत हो गयी थी फिर भी परिजन व समर्थक सगुना मोड स्थित एक हॉस्पिटल ले गये जहां चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया.

मुखिया की हत्या से समर्थक उग्र हो गये और शव फरीदपुर बाजार में मुखिया के कार्यालय के सामने रखकर घंटों बवाल काटा. घटनास्थल के पास सड़क पर टायर जला कर बांस-बल्ले से घेर कर लोग पदर्शन कर रहे थे. करीब पांच घंटे बाद सिटी एसपी पश्चमी व पटना सदर एसडीओ भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुचे. इस दौरान फरीदपुर बाजार का इलाका पूरी तरह पुलिस छावनी में तब्दील रहा.

मुखिया के शव के साथ सड़क जाम के चलते इस मार्ग पर सैकड़ों वाहनों की लंबी कतार नौबतपुर से लेकर शिवाला मोड़ और दानापुर रेलवे स्टेशन तक लगी रही. देर शाम पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी पहुंचे और हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दे लोगों को सड़क से हटाया. इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्म के लिए भेज दिया. मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि जांच के लिए एसआइटी का गठन होगा.

पूरी घटना सीसीटीवी में कैद

नीरज मुखिया के कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाये गये थे. इसी सीसीटीवी कैमरे में हत्या की पूरी वारदात कैद हो गयी है. सीसीटीवी को पुलिस के सामने सबूत के लिए सील करके कमरे में रखा गया है. सीसीटीवी कैमरे में अपराधियों का चेहरा भी कैद हुआ है. घटनास्थल पर कई खोखा मिला है जिन्हे समर्थक अपने पास रखे हुए थे. पुलिस अपराधियों का पता लगाने में जुटी हुई है. नीरज मुखिया के कार्यालय में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. फुटेज में एक बाइक सवार दो अपराधी मुखिया पर गोलीबारी के बाद शिवाला की ओर फरार होते देखे गये.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें