1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. election commission imposed ban on these 27 candidates in bihar assembly elections now they are not be able to contest elections for the next three years skt

बिहार विधानसभा चुनाव में इन 27 प्रत्याशियों पर निर्वाचन आयोग ने लगाया प्रतिबंध, जानें कब तक नहीं लड़ सकेंगे चुनाव...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
निर्वाचन आयोग
निर्वाचन आयोग
social media

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में नामांकन की प्रक्रिया आरंभ हो गयी है. इधर आयोग ने राज्य के 27 प्रत्याशियों के चुनाव में प्रत्याशी बनने पर प्रतिबंध लगा दिया है. दर्जन भर विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़नेवाले प्रत्याशियों ने चुनाव आयोग को अपनी रिपोर्ट नहीं सौंपी थी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा इन नेताओं की सूची जारी की गयी है.

इन 27 प्रत्याशियों पर लगा बैन 

सीइओ कार्यालय द्वारा जारी सूची के अनुसार अलीनगर विधानसभा क्षेत्र से अनंत कुमार, विजय कुमार, खगड़िया से बबीता देवी, कुशेश्वरस्थान से तुरंती सदा, बेनीपुर से ताराकांत झा, बेनीपुर से जितेंद्र पासवान, हायाघाट से मोहम्मद अशरफ और रामसखा पासवान ,पोतपुर से लखींद्र पासवान, परबत्ता से सतीश प्रसाद सिंह, केवटी से अशोक झा, गायघाट से रघुनाथ प्रसाद सिंह, हथुआ से संजय मौर्य और फारुख खान, कुम्हरार से सुबोध कुमार, कुटुंबा से रंजीत कुमार, औरंगाबाद से संजीत चौरसिया, कुढ़नी से सरजीत सुमन, अशरफी सनी, अभय कुमार, पूजा कुमारी और विजय कुमार, भोरे से जानकी देवी, शर्मा देवी, बेलदौर से बिंदु देवी शामिल हैं.

अगले तीन साल तक नहीं लड़ सकेंगे चुनाव 

जानकारी के अनुसार इन प्रत्याशियों पर तीन साल के लिए प्रतिबंध लगाया गया है. जिसके बाद अगले तीन साल तक इन्हें चुनाव लड़ने के लिए योग्य नहीं समझा जा सकेगा.

Posted By: Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें