1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. eight accused absconding from court custody in danapur all had surrendered in court asj

दानापुर में कोर्ट कस्टडी से आठ अभियुक्त फरार, सभी ने कोर्ट में किया था सरेंडर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

दानापुर. सिंगोड़ी थाने के आर्म्स एक्ट के मामले में आठ आरोपित मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे व्यवहार न्यायालय में एसीजीएम तृतीय के कोर्ट परिसर से फरार हो गये. वे सभी कोर्ट में सरेंडर करने आये थे. कोर्ट ने अभियुक्तों की जमानत खारिज कर करते हुए कस्टडी में लेकर जेल भेजने का निर्देश दिया. इसके बाद आठों अभियुक्तों को जेल भेजने के लिए सारी प्रक्रिया पूरी किया जा रही थी.

इसी दौरान सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए आठों आरोपित फरार हो गये. इस मामले में पीठ कार्यालय लिपिक सह पीठ लिपिक अरविंद कुमार ने दानापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. सिंगोड़ी पुलिस ने फरार आरोपितों के घर छापेमारी कर रही है.

कोर्ट ने सिंगोड़ी पुलिस को इनकी गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया है. 29 मई, 2021 को नरौली गांव में बिजली के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट व गोलीबारी की घटना हुई थी. इसको लेकर सिंगोड़ी थाने में आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज गया था, जिनमें नरौली मठिया गांव निवासी सोनू यादव, उपेंद्र यादव, लल्लू यादव, बैजनाथ यादव, जटा यादव, चंदन कुमार, मुकुल कुमार व राज कुमार यादव नामजद थे.

इन सभी ने मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर किया और एसीजेएम तृतीय ने जमानत याचिका रिजेक्ट कर दिया और आठ आरोपितों को कस्टडी में लेकर जेल भेजने के लिए सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गयी थी. इसी दौरान वे फरार हो गये.

सिंगोड़ी थानाध्यक्ष अजीत कुमार साहा ने बताया कि सूचना मिलने के बाद फरार आठ अभियुक्तों के घर पर छापेमारी की गयी, लेकिन वे घर पर नहीं थे. गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है.

पहले भी कोर्ट परिसर में हो चुकी है घटना

कोर्ट परिसर में कैदियों के भागने की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पूर्व भी कैदियों ने कैदी वैन पर गोलीबारी व बमबाजी कर कैदी फरार हो गये थे. इसके बाद कोर्ट परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाये गये और पुलिस सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी थी. इसके बाद भी कोर्ट परिसर से आठ कैदी फरार हो गये.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें