1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. effect of corona on prakash parv nagar kirtan and other events emanating from patna sahib canceled asj

प्रकाश पर्व पर कोरोना का प्रभाव, पटना साहिब से निकलने वाले नगर कीर्तन और अन्य आयोजन हुए रद्द

नये गाइडलाइन के बाद पटना साहिब में गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का प्रकाश पर्व पर निकलने वाला बड़ी प्रभातफेरी, नगर कीर्तन और अन्य आयोजन को रद्द कर दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रकाश पर्व
प्रकाश पर्व
फाइल फोटो.

पटना. बिहार में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है. सरकार ने कोरोना को लेकर बिहार में नाइट कर्फ्यू के साथ-साथ नयी बंदी लागू की. जिसमें स्कूलों, पूजा स्थल, सिनेमा हॉल, जिम, पार्क, क्लब, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल पूरी तरह बंद रहेंगे.

नये प्रावधान के तहत सभी राजनीतिक, सामुदायिक, सांस्कृतिक सार्वजनिक आयोजनों में अधिकतम 50 व्यक्ति की अनुमति होगी, लेकिन इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होगी.

सरकार के इस नये गाइडलाइन के बाद पटना साहिब में गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का प्रकाश पर्व पर निकलने वाला बड़ी प्रभातफेरी, नगर कीर्तन और अन्य आयोजन को रद्द कर दिया गया है.

नये फैसले के अनुसार अब सांकेतिक रूप से कुछ लोगों की मौजूदगी में धार्मिक रस्म किया जाएगा. यह निर्णय तख्तश्री कमेटी के पदधारियों, संगतों, जत्थेदार आदि की मौजूदगी में हुआ.

पटना साहिब में गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का प्रकाश पर्व पर निकलने वाला बड़ी प्रभातफेरी, नगर कीर्तन और अन्य आयोजन को रद्द कर दिया गया है. गुरुगोविंद सिंह के 355 वे प्रकाश पर्व का आयोजन होना था, लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए सारे आयोजन को रद्द कर दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें