1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. ed seizes property of fraudulent chit fund company action taken in katihar and banka rdy

Bihar News: इडी ने धोखाधड़ी करने वाली चिट फंड कंपनी की संपत्ति की जब्त, कटिहार और बांका में हुई कार्रवाई

Bihar News पश्चिम बंगाल मूल की यह चिट फंड कंपनी बिहार के अलावा पश्चिम बंगाल एवं अरुणाचल प्रदेश में भी सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये लेकर फरार हो गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 इडी ने धोखाधड़ी करने वाली चिट फंड कंपनी की संपत्ति की जब्त
इडी ने धोखाधड़ी करने वाली चिट फंड कंपनी की संपत्ति की जब्त
File

Bihar News: लोगों से फर्ज स्कीम के जरिये करोड़ों रुपये ठगने वाली चिट फंड कंपनी प्रतिज्ञा हॉउसिंग फाइनेंस एंड कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड की संपत्ति को इडी ने जब्त कर ली है. गुरुवार को हुई इस कार्रवाई के तहत बिहार के कटिहार और बांका में मौजूद इस कंपनी की 2.48 करोड़ की 10 अचल संपत्तियों को जब्त किया गया. इन संपत्तियों को जब्त किया गया. इन संपत्तियों का बाजार मूल्य इससे कही ज्यादा है. पश्चिम बंगाल मूल की यह चिट फंड कंपनी बिहार के अलावा पश्चिम बंगाल एवं अरुणाचल प्रदेश में भी सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये लेकर फरार हो गयी.

बिहार में इसका कार्य क्षेत्र मुख्य रुप से अररिया, भागलपुर, पटना समेत अन्य जिलों में था. बिहार में जो संपत्ति जब्त की गयी है, उसमे कटिहार के मनशाही थाना क्षेत्र के कांत नगर मोहल्ले में तीन प्लॉट, बांका के अमरपुर के लक्ष्मीपुर में जमीन-मकान समेत छह अचल संपत्तियों के अलावा पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के धुपगुड़ी में एक संपत्ति शामिल है. इडी ने करीब तीन-चार साल पहले मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी.

इसमे कंपनी के प्रबंध निदेशक दीप्तेन बनर्जी, निदेशक संबित बनर्जी, रूमा बनर्जी, सोमा बनर्जी समेत अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया था. इस कंपनी के खिलाफ कटिहार, फारबिसगंज और पटना के इओयू में अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गयी थी. कंपनी का मुख्यालय कोलकाता में था

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें