1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. ed action in scrap sale case chandeshwar yadav senior section engineer of eastern railway arrested asj

स्क्रैप की बिक्री मामले में इडी की कार्रवाई, पूर्व रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर चंद्रेश्वर यादव गिरफ्तार

इडी ने रेलवे का स्क्रैप बेचने के मामले में पूर्व रेलवे जमालपुर के तत्कालीन सीनियर सेक्शन इंजीनियर चंद्रेश्वर प्रसाद यादव को गिरफ्तार किया. इसके बाद इडी ने उन्हें पटना पीएमएलए के विशेष कोर्ट में पेश किया, जहां विशेष जज ने न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रवर्तन निदेशालय (इडी)
प्रवर्तन निदेशालय (इडी)
फाइल

पटना. इडी ने रेलवे का स्क्रैप बेचने के मामले में पूर्व रेलवे जमालपुर के तत्कालीन सीनियर सेक्शन इंजीनियर चंद्रेश्वर प्रसाद यादव को गिरफ्तार किया. इसके बाद इडी ने उन्हें पटना पीएमएलए के विशेष कोर्ट में पेश किया, जहां विशेष जज ने न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया.

इडी ने इसी मामले में मेसर्स श्री महारानी स्टील के मालिक देवेश कुमार को 13 अगस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. अभियुक्तों पर आरोप है कि रेलवे के स्क्रैप (रेल वैगन का पुराना हिस्सा) को मोटी रकम लेकर महारानी स्टील को औने-पौने दाम में बेच दिया था.

इसके कारण रेलवे को लगभग 34 करोड़ रुपये का चूना लगा था. उक्त स्क्रैप के कस्टोडियन तत्कालीन सेक्शन इंजीनियर चंद्रेश्वर प्रसाद यादव ही थे. इस मामले में कंपनी के फाइनांसर राकेश कुमार ने बताया था कि उक्त स्क्रैप को खरीदने के लिए रेलवे के पदाधिकारियों को मोटी रकम दी गयी थी.

इस मामले में सीबीआइ ने भी नौ फरवरी, 2018 को मामला दर्ज किया था और जांच कर रहा है. इडी ने इस मामले को 28 फरवरी, 2020 में दर्ज की थी. पूछताछ के बाद तत्कालीन सेक्शन इंजीनियर चंदेश्वर प्रसाद यादव व मेसर्स महारानी स्टील के मालिक देवेश कुमार के नाम सामने आये थे और फिर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें