1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. due to sudden release of water in the son canal water entered the fields and barns crop waste asj

सोन नहर में अचानक पानी छोड़ने से खेत-खलिहानों में घुसा पानी, फसल बर्बाद

खेतों में पानी भर गया. इसके अलावा कई किसानों के घरों में भी पानी घुस गया. किसानों ने विभाग की इस लापरवाही की शिकायत वरीय अधिकारियों से की है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
Prabhat Khabar

पालीगंज. सोन नदी से निकलने वाले राजवाड़ा नौ नंबर नहर में अचानक पानी छोड़े जाने से कई गांव के दर्जनों किसानों की फसल बर्बाद हो गयी.

साथ ही खेतों में पानी भर गया. इसके अलावा कई किसानों के घरों में भी पानी घुस गया. किसानों ने विभाग की इस लापरवाही की शिकायत वरीय अधिकारियों से की है.

अचानक पानी छोड़े जाने से नहर में पानी का जलस्तर काफी बढ़ गया. जिससे पानी खेतों में बहने लगा.

जरखा गांव के अलावा कई गांवों के दर्जनों किसानों के खलिहान व रबी की फसल जलमग्न हो गयी. इस दौरान लाखों रुपये की फसल बर्बाद होने की आशंका है. साथ ही कइयों के घर में पानी घुस गया.

दुल्हिनबाजार में 50 एकड़ फसल हुई जलमग्न

दुल्हिनबाजार में सोमवार की रात प्रखंड क्षेत्र के काब गांव से गुजरनेवाली छोटकी नहर का पानी फैलने से 50 एकड़ खेतों में लगी रवि फसलें डूब गयी.

वहीं खलिहानों में भी नहर का पानी फैलने से किसानों की परेशानी बढ़ गयी. इस दौरान काब गांव के किसान अकील साव, नागेश्वर साव, पुदन साव, बिरज सिंह, मनोहर सिंह, कौशल सिंह, रामप्रवेश सिंह, रामाधार सिंह, चंद्रमा सिंह सहित 50 अन्य किसानों की फसलों को काफी नुकसान हुआ है.

एसडीओ रामजी राम ने बताया कि काब बजलपुर गांव के पास पटवन के लिए बोरी में मिट्टी डालकर बांध बनाया जाता है. जो किसी शरारती व्यक्ति द्वारा हटा दिया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें