1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. drone will monitor liquor business action plan made in review meeting rdy

Bihar News: ड्रोन से होगी शराब के धंधे की निगरानी, समीक्षा बैठक में बना एक्शन प्लान

Bihar News नये चेकिंग पॉइंट बनाने के साथ-साथ महत्वपूर्ण जगहों पर नये सीसीटीवी कैमरा एवं आवश्यकतानुसार ड्रोन की सहायता से भी गैर कानूनी ढंग से शराब को बनाने व बिक्री करने वालों पर नकेल कसने को कहा गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ड्रोन से होगी शराब के धंधे की निगरानी
ड्रोन से होगी शराब के धंधे की निगरानी
प्रभात खबर

Bihar News: सारण की प्रमंडलीय आयुक्त पूनम की अध्यक्षता में शराबबंदी कानून के तहत पूरे प्रमंडल में की जा रही कार्रवाई की समीक्षा कार्यालय कक्ष में हुई. बैठक में विशेष रूप से भाग लेने के लिए पटना से उत्पाद आयुक्त सह निबंधन महानिरीक्षक बी कार्तिकेय धनजी आये हुए थे. उनके साथ वरीय पुलिस पदाधिकारी भी थे. बैठक में उत्पाद आयुक्त ने प्रमंडल के तीनों जिलों के जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को बिहार में लागू शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करवाने के लिए हर संभव प्रयास करने को कहा. इसके लिए पूरे प्रमंडल में व्यापक प्रचार प्रसार अभियान की शुरुआत करने को कहा गया.

नये चेकिंग पॉइंट बनाने के साथ-साथ महत्वपूर्ण जगहों पर नये सीसीटीवी कैमरा एवं आवश्यकतानुसार ड्रोन की सहायता से भी गैर कानूनी ढंग से शराब को बनाने व बिक्री करने वालों पर नकेल कसने को कहा गया. नदी के रास्तों पर भी नजर रखने हेतु गश्ती के लिए नाव लेने का भी निर्देश दिया गया. प्रमंडलीय आयुक्त ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर शराब के अवैध कारोबार में लगे अराजक तत्वों को बख्शा नहीं जायेगा. दोषियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिये सख्त से सख्त सजा दिलवायी जायेगी.

धंधेबाजों पर करें सख्त और त्वरित कार्रवाई

सरकार शराब के धंधेबाजों पर त्वरित कार्रवाई करने की मंशा रखती है. बैठक में डीआइजी सारण प्रमंडल, प्रमंडल के तीनों जिला के जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, उत्पाद अधीक्षक, विशेष शाखा के पदाधिकारी उपस्थित थे. मालूम हो कि प्रमंडल के गोपालगंज में शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गयी है. साथ ही पड़ोसी जिला मोतिहारी में भी शराब से कई लोगों की मौत हुई है. इन घटनाओं के बाद राज्य सरकार ने अब शराब माफियाओं को जेल पहुंचाने का निर्णय लिया है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें