1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. doctors themselves were missing in patna pmch by doing duty asj

पटना के PMCH में अपने साथियों की ड्यूटी लगा कर खुद गायब थे दो डॉक्टर, नोटिस जारी

पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ आइएस ठाकुर इमरजेंसी वार्ड का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने रोस्टर ड्यूटी चार्ट देखी और ड्यूटी करने वाले लोगों से खुद जाकर बातचीत की, तो पता चला कि दो सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर गायब थे. इसमें एक प्लास्टिक सर्जरी विभाग और दूसरा आर्थोपेडिक्स विभाग के डॉक्टर शामिल थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
PMCH
PMCH
प्रभात खबर

पटना. शहर के पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में डॉक्टरों के ड्यूटी से गायब होने का सिलसिला जारी है. यह हाल केवल छोटे या मध्यम दर्जे के अस्पताल का नहीं है, बल्कि राज्य के सबसे बड़े अस्पताल का भी यही हाल है. हालांकि, निरीक्षण के दौरान आये दिन डॉक्टर पकड़े भी जा रहे हैं व कार्रवाई हो रही है. इसी क्रम में खुद ड्यूटी से गायब होकर अपने साथी से ड्यूटी कराने वाले दो डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई होने जा रही है.

वार्ड का औचक निरीक्षण

दरअसल, पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ आइएस ठाकुर इमरजेंसी वार्ड का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने रोस्टर ड्यूटी चार्ट देखी और ड्यूटी करने वाले लोगों से खुद जाकर बातचीत की, तो पता चला कि दो सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर गायब थे. इसमें एक प्लास्टिक सर्जरी विभाग और दूसरा आर्थोपेडिक्स विभाग के डॉक्टर शामिल थे. इतना ही नहीं, दोनों डॉक्टरों ने अपनी जगह अपने दो साथियों को ड्यूटी पर लगा दिया था.

डॉक्टरों पर कार्रवाई की बात

अब इन डॉक्टरों पर कार्रवाई की बात हो रही है. कहा जा रहा है कि ऐसे डॉक्टर अस्पताल के बदले अपने अपने क्लीनिक में समय देते हैं. बहुत जरूरी होने पर ही इनके सहायक इन्हें अस्पताल बुलाते हैं. ये डॉक्टर अधिकतर मरीजों को अपने साथियों या सहायकों के भरोसे ही अस्पताल में छोड़े हुए रहते हैं

इंज्यूरी रिपोर्ट बनाने में हो सकती थी परेशानी

वहीं जानकारों का कहना है कि अगर इस दौरान कोई दुर्घटनाग्रस्त मरीज आ गया होता और उसको इंज्यूरी रिपोर्ट देने की बात होती, जो मजबूरी में वर्तमान डॉक्टरों का नाम लिखना होता जिससे बाद में रोस्टर ड्यूटी व सत्यापन में गड़बड़ी होती.

नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी

वहीं पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ आइएस ठाकुर ने बताया कि बुधवार को ऑफिस खुलेगा, तो लिखित में दोनों गायब डॉक्टरों से स्पष्टीकरण मांगा जायेगा. अगर जवाब से संतुष्ट नहीं हुए, तो नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें