1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. dl backlog over in patna smart card printing accelerated due to paper arrival asj

पटना में डीएल का बैकलॉग खत्म, पेपर आने से स्मार्ट कार्ड की प्रिंटिंग हुई तेज

डीटीओ में पेपर का नया लॉट आने से स्मार्ट कार्ड की प्रिंटिंग तेज हो चुकी है. इससे बैकलॉग खत्म हो गया है और उन सभी लोगों का डीएल और आरसी प्रिंट हो चुका है जो लगभग एक महीना से अधिक समय से इसके नहीं पहुंचने के कारण परेशान थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ड्राइविंग लाइसेंस
ड्राइविंग लाइसेंस
फाइल फोटो

पटना. डीटीओ में पेपर का नया लॉट आने से स्मार्ट कार्ड की प्रिंटिंग तेज हो चुकी है. इससे बैकलॉग खत्म हो गया है और उन सभी लोगों का डीएल और आरसी प्रिंट हो चुका है जो लगभग एक महीना से अधिक समय से इसके नहीं पहुंचने के कारण परेशान थे.

पिछले सप्ताह इन लोगों के घर डीएल और आरसी पोस्ट से डिस्पैच कर दिया गया है और अब लोगों को यह मिलने भी लगा है. डीटीओ कार्यालय के मामले से जुड़े अधिकारी और कर्मियों की मानें तो अगले तीन चार दिनों में सभी लोगोंं को उनका डीएल और आरसी उनके घर पर मिल जायेगा.

पिछले दिनों पुराने डीटीओ के जाने और नये डीटीओ के योगदान देने में कुछ समय लग गया. नये डीटीओ के आने के बाद भी उनका आइडी बनने में थोड़ा समय लगा. इसके कारण लगभग एक महीना तक कार्ड प्रिन्टिंग बंद रही.

इस दौरान लगभग तीन हजार डीएल और आरसी बनने के बावजूद भी प्रिंट नहीं किये जा सके. दो सप्ताह पहले प्रिंटिंग शुरू हुई लेकिन डेढ़ हजार कार्ड ही प्रिंट किये गये थे कि पेपर खत्म हो गया. पेपर खत्म होने के बाद परिवहन विभाग को उसके लिए लिखा गया जिसे आने में चार-पांच दिन लगा.

उसके बाद पिछले सप्ताह फिर से प्रिंटिंग का काम शुरू हुआ और बचे डेढ़ हजार कार्ड को प्रिंट करने के साथ साथ उसके बाद बने कार्ड को भी प्रिंट करने का काम चल रहा है. साथ ही उन्हें पोस्ट से डिस्पैच भी किया जा रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें