1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. dhanteras 2020 dhanavarsha also took place in the corona era 300 million more business than last year asj

Dhanteras 2020: कोरोना काल में भी हुई धनवर्षा, पिछले साल की तुलना में 300 करोड़ का हुआ अधिक कारोबार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Dhanteras, Bihar Diwali, Bihar News, Dhanteras in Patna
Dhanteras, Bihar Diwali, Bihar News, Dhanteras in Patna
FIle

सुबोध कुमार नंदन, पटना : कोरोना महामारी के बीच धनतेरस पर गुरुवार को राज्य में लगभग 2365 करोड़ रुपये की धनवर्षा हुई. बाजार के जानकारों के अनुसार पटना और आसपास में लगभग 895 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ.

कारोबारियों की मानें तो धनतेरस पर पिछले साल की तुलना में इस बार लगभग 300 करोड़ रुपये अधिक का कारोबार हुआ. लोगों के चेहरे पर कहीं भी कोरोना संक्रमण का खौफ नहीं दिखा.

एक अनुमान के अनुसार ऑटो मोबाइल्स, सर्राफा और इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर में बिक्री में 10 से 20% तक की बढ़ोतरी हुई है. इस बार 685 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार कर इलेक्ट्रॉनिक बाजार पहले स्थान पर रहा, जबकि 650 करोड़ रुपये के कारोबार के साथ सर्राफा बाजार दूसरे स्थान पर रहा.

Dhanteras 2020: कोरोना काल में भी हुई धनवर्षा, पिछले साल की तुलना में 300 करोड़ का हुआ अधिक कारोबार

तीसरे स्थान पर ऑटोमोबाइल बाजार में लगभग 470 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ. इसमें लगभग 320 करोड़ कार, 150 करोड़ बाइक और 60 करोड़ अन्य वाहनों का हिस्सा रहा. बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष पीके अग्रवाल ने बताया कि कोरोना के कारण आठ महीने से कारोबार बाधित था.

धनतेरस के मौके पर लोगों ने जम कर खरीदारी की. खासकर ऑटोमोबाइल्स सेक्टर के लिए कोरोना वरदान साबित हुआ है. आदित्य विजन के महाप्रबंधक अनुज कुमार सिंह ने बताया कि फाइनेंस की सुविधा शोरूम में ऑन स्टॉप मिलने के कारण लोगों ने बड़े साइज का टीवी और फ्रिज की खरीदारी की. पिछले साल की तुलना में देखा देखा जाये तो इलेक्ट्रोनिक बाजार उम्मीद से काफी अच्छा रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें