1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. deployment of new civil surgeons in 12 districts of bihar new charge to five asj

बिहार के 12 जिलों में नये सिविल सर्जनों की तैनाती, पांच को नया प्रभार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सचिवालय
सचिवालय
फाइल फोटो

पटना. स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को राज्य के 12 जिलों में नये सिविल सर्जनों की तैनाती की है. विभाग ने नये सिविल सर्जनों को अविलंब नव पदस्थापित जिले में योगदान करने का निर्देश दिया है.

विभाग द्वारा जारी अधिसूचना में बताया गया है कि इनका पदस्थापन कार्यहित और प्रशासनिक दृष्टिकोण से किया जा रहा है. जिन जिलों में नये सिविल सर्जनों की तैनाती की गयी है उसमें अररिया जिले में डा महेश्वर प्रसाद गुप्ता को सहरसा से स्थानांतरित कर सिविल सर्जन बनाया गया है.

इसी प्रकार पूर्णिया के सिविल सर्जन डाॅ उमेश शर्मा को भागलपुर में नया सिविल सर्जन, नालंदा में मधुबनी के एसीएमओ डाॅ सुनील कुमार को नया सीएस बनाया गया है. पूर्णिया जिले के एसीएमओ डाॅ संतोष कुमार वर्मा को यहीं का सिविल सर्जन बनाया गया है. सारण में डाॅ जनार्दन प्रसाद सुकुमार को टीबीडीसी, अगमकुआं से स्थानांतरित करते हुए सिविल सर्जन बनाया गया है. इसके अलावा रोहतास से डाॅ राम नारायण राम को रोहतास में सिविल सर्जन बनाया गया है.

मुजफ्फरपुर के फाइलेरिया नियंत्रण के अधिकारी डाॅ हरेंद्र कुमार आलोक को मुंगेर का सिविल सर्जन बनाया गया है. सीतामढ़ी के एसीएमओ डाॅ सुरेंद्र कुमार चौधरी को मुजफ्फरपुर का सिविल सर्जन बनाया गया. डीएमसीएच में ट्यूटर रहे डाॅ योगेंद्र महतो को गोपालगंज में सिविल सर्जन, गोपालगंज के एसीएमओ डाॅ अशोक कुमार चौधरी को जहानाबाद का सिविल सर्जन, समस्तीपुर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक के डाॅ अमरेंद्र नारायण शाही को मधेपुरा जिले में सिविल सर्जन और वैशाली के एसीएमओ डाॅ ज्ञानशंकर को सुपौल का सिविल सर्जन बनाया गया है.

दूसरे ओर स्वास्थ्य विभाग ने पांच जिलों के सिविल सर्जनों को स्थानांतरित करते हुए नयी जिम्मेदारी सौंपी है. जिन सिविल सर्जनों का स्थानांतरण किया गया है उसमें शेखपुरा के सिविल सर्जन डाॅ वीर कुंवर सिंह को पूर्णिया प्रमंडल का क्षेत्रीय अपर निदेशक बनाया गया है.

इसके साथ ही सुपौल के सिविल सर्जन डाॅ कृष्ण मोहन प्रसाद को स्थानांतरित करते हुए मुख्यालय में अपर निदेशक, गोपालगंज के सिविल सर्जन डाॅ त्रिभुवन नारायण सिंह को स्थानांतरित करते हुए अपर निदेशक (मुख्यालय), सारण के सिविल सर्जन डाॅ माधेश्वर झा को स्थानांतरित करते हुए दरभंगा प्रमंडल का क्षेत्रीय अपर निदेशक और अररिया के सिविल सर्जन डाॅ रूपनारायण झा को स्थानांतरित करते हुए अपर निदेशक (मुख्यालय ) बनाया गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें