1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. department of mines and land elements collects more revenue than target endowment of 22 stone land blocks in four districts of bihar this year asj

खान व भू-तत्व विभाग ने की लक्ष्य से अधिक राजस्व वसूली, बिहार के चार जिलों में इस साल खत्म होगी 22 पत्थर भू-खंडों की बंदोबस्ती

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पैसा
पैसा
फाइल

पटना. खान एवं भूतत्व विभाग ने जनवरी तक निर्धारित लक्ष्य का 105.66 प्रतिशत राजस्व की वसूली कर ली है. खान एवं भू-तत्व मंत्री जनक राम को विभाग की प्रधान सचिव हरजोत कौर बम्हरा ने एक प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि इस वित्तीय वर्ष में माह जनवरी, 2021 तक के निर्धारित लक्ष्य 960 करोड़ के विरुद्ध कुल 1014.33 करोड़ की वसूली की जा चुकी है. यह जनवरी, 2021 तक के लक्ष्य का 105.66 प्रतिशत है.

मंत्री ने प्रधान सचिव को निर्देश दिया कि वह लक्ष्य प्राप्ति के लिए सतत प्रयत्नशील रहें. प्रस्तुतीकरण में प्रधान सचिव द्वारा बालू की बंदोबस्ती में आ रही बाधाओं से भी मंत्री को अवगत कराया.

उन्होंने बताया कि राज्य के चार जिलों शेखपुरा, गया, नवादा एवं औरंगाबाद में इस वर्ष कुल 22 पत्थर भू-खंडों की बंदोबस्ती समाप्त हो रही है. इन पत्थर भू-खंडों की फिर से बंदोबस्ती की कार्रवाई निरीक्षण के बाद करायी जायेगी.

विभाग द्वारा लघु खनिज, भंडारण लाइसेंस , ईंट भट्टों से संबंधित लाइसेंस और क्रशर लाइसेंस प्राप्त करने की प्रक्रिया ऑनलाइन कर दी गयी है.

विभाग में कार्यभार ग्रहण करने के बाद मंत्री को विभागीय कार्यकलापों से अवगत कराने के लिए सोमवार को प्रधान सचिव हरजोत कौर बम्हरा एवं अन्य विभागीय वरीय पदाधिकारियों द्वारा एक प्रस्तुतीकरण किया गया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें