1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. decision on unlock 3 in bihar today education minister said this about school asj

बिहार में अनलॉक-3 पर फैसला आज, स्कूल खोलने को लेकर शिक्षामंत्री ने कही ये बात

By Ashish Jha
Updated Date
बिहार ‘अनलॉक’: राहत की उम्मीद
बिहार ‘अनलॉक’: राहत की उम्मीद
प्रभात खबर ग्राफिक्स

पटना. मुख्य सचिव त्रिपुरारि शरण की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक सोमवार को बुलायी गयी है. इस बैठक में अनलॉक-3 पर फैसला लिया जायेगा. बताया जा रहा है कि अनलॉक-3 में पूर्व से जारी पाबंदियों में मामूली छूट मिल सकती है.

राज्य में भले ही कोरोना संक्रमितों और मरनेवालों की संख्या में अधिक गिरावट दर्ज की जा रही है. हालांकि, इसके खतरे को अभी कम करके आंका नहीं जा रहा है. अभी विशेषज्ञों द्वारा कोरोना के तीसरी लहर की आशंका जतायी जा रही है. इसमें खासकर बच्चों के अधिक संक्रमित होने की आशंका जतायी जा रही है.

अभी विशेषज्ञों द्वारा कोरोना के तीसरी लहर की आशंका जतायी जा रही है. इसमें खासकर बच्चों के अधिक संक्रमित होने की आशंका जतायी जा रही है.ऐसे में बताया जा रहा है कि अनलॉक-3 में स्कूल, कॉलेज व कोचिंग और शॉपिंग मॉल व पार्क को पूरी तरह से नहीं खोला जायेगा.

मालूम हो कि राज्य में अनलॉक-2 की मियाद मंगलवार तक है. बुधवार से आगे के लिए नई गाइडलाइन जारी होनी है. चूंकि पड़ोसी राज्य उत्‍तर प्रदेश सरकार में सोमवार से पार्क, मॉल और रेस्‍टारेंट खोलने की इजाजत मिल गयी है, ऐसे में लोग पाबंदियों में बड़ी छूट की उम्मीद लगाए हैं. माना जा रहा है कि खासकर लगन को देखते हुए अनलॉक-3 में शापिंग मॉल को खोला जा सकता है.

इधर, बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि राज्‍य में जुलाई से स्‍कूलों को खोलने पर विचार किया जा सकता है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि ऑनलाइन शिक्षा क्‍लास रूम का विकल्‍प नहीं हो सकती है. सरकार गंभीरता से इस पर विचार कर रही है और स्थिति अनुकूल होते ही इस पर फैसला लिया जाएगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें