1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. death in corona in patna is not stopping three more patients die in aiims asj

नहीं थम रहा है पटना में कोरोना से मौत का शिलशिला, एम्स में तीन और मरीजों की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना एम्स को डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया गया है
पटना एम्स को डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया गया है
प्रभात खबर

फुलवारीशरीफ : पटना एम्स में शनिवार को तीन मरीजों की मौत हो गयी. वहीं नये मरीजों में 24 नये कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में विश्वनाथ नगर बेगूसराय निवासी 70 वर्षीय एक वृद्ध, लोहिया नगर गोड्डा निवासी 71 वर्षीय एक वृद्ध की मौत हो गयी.

इसके साथ ही पटना के कचौरी गली निवासी 64 वर्षीय एक अधेड़ की मौत कोरोना से हो गयी. वहीं 10 लोगों ने कोरोना को हराया है, जिन्हें एम्स अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. इसके अलावा 24 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है, जिनका इलाज आइसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है.

पटना में सामने आये 250 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज

पटना में शनिवार को 250 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं. इन नये मरीजों के साथ ही जिले में अब तक सामने आये कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 32,293 हो गयी है. एक तरफ नये मरीज सामने आये हैं वहीं दूसरी तरफ पुराने मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं.

27 हजार से अधिक हुए ठीक

स्वास्थ्य विभाग से मिले इन आंकड़ों के मुताबिक जिले के अब तक 29,793 मरीज कोरोना से लड़कर ठीक हो चुके हैं. पटना में वर्तमान में कुल एक्टिव केसों की संख्या 2,257 है. वहीं जिले में कोरोना से अब तक 243 मरीजों की मौत हो चुकी है.

पीएमसीएच में सामने आये 20 नये कोरोना पॉजिटिव

पीएमसीएच में शनिवार को 20 नये कोरोना पॉजिटिव सामने आये हैं. इनमें से ज्यादातर पीएमसीएच के मरीज हैं और विभिन्न जिलों के रहने वाले हैं. यहां के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में शनिवार को 452 सैंपलों की जांच की गयी इसमें से 13 पॉजिटिव पाये गये.

वहीं रैपिड एंटीजन किट से 134 सैंपलों की जांच की गयी इसमें सात पॉजिटिव पाये गये. पीएमसीएच के कोविड वार्ड में शनिवार देर शाम तक 32 मरीज भर्ती थे. यहां 108 बेड का कोविड वार्ड है लेकिन इसके ज्यादातर बेड आमतौर पर खाली रहते हैं. यहां से ठीक हो चुके चार मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें