1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. danapur sahibganj patna ernakulam train canceled due to lack of rakes irctc railway latest news rdy

रैक के अभाव में दानापुर-साहिबगंज पटना-एर्नाकुलम समेत 23 ट्रेनें आज रद्द, जानें इन ट्रेनों का परिचालन शुरू

पूमरे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन हो रहा है. 50 प्रतिशत से अधिक लोकल ट्रेनें भी चलने लगी हैं. गुरुवार से अधिकतर ट्रेनें चलने लगेंगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रैक का अभाव
रैक का अभाव
प्रभात खबर

पटना. अग्निपथ योजना के विरोध में हुए बवाल के बाद स्थगित ट्रेनों का परिचालन शुरू हो रहा है. बुधवार को पूर्व मध्य रेल में मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों के अलावा 50 प्रतिशत से अधिक लोकल ट्रेनें चलने लगी हैं. हालांकि, रैक के अभाव में गुरुवार को दानापुरसाहिबगंज, इस्लामपुर-हटिया, पटना- एर्नाकुलम एक्सप्रेस समेत 23 ट्रेनें रद्द रहेंगी. बुधवार को भी रैक के कारण 14 एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन रद्द रहा. पिछले शुक्रवार से सोमवार तक ट्रेनों के रद्द रहने से यात्रा नहीं करनेवाले अपने गंतव्य पर जाने की तैयारी करने लगे हैं. इससे ट्रेनों में काफी भीड़ बढ़ने लगी है. पटना- गया लोकल ट्रेन शुरू हो गयी है. ट्रेन के पटना जंक्शन पहुंचते ही सीट लेने के लिए अफरा-तफरी रही.

टिकट काउंटर पर बढ़ने लगी भीड़

पूमरे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन हो रहा है. 50 प्रतिशत से अधिक लोकल ट्रेनें भी चलने लगी हैं. गुरुवार से अधिकतर ट्रेनें चलने लगेंगी. रैक के अभाव में ही कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है. ट्रेनों के शुरू होने से टिकट काउंटरों पर भी भीड़ बढ़ने लगी है. अनारक्षित टिकट कटाने के अलावा आरक्षित टिकट लेनेवाले की संख्या अधिक रही. ट्रेनों के रद्द होने के कारण केवल आरक्षित टिकट कटाने के लिए लोग काउंटर पर पहुंच रहे थे. पटना जंक्शन के मुख्य द्वार पर पूछताछ काउंटर पर भी ट्रेनों की जानकारी लेने के लिए भीड़ काफी रही.

पटना-गया रेलखंड पर ट्रेन सेवा शुरू

मसौढ़ी. अग्निपथ योजना के विरोध हुए बवाल के कारण पटना-गया रेलखंड पर शनिवार से बंद ट्रेन सेवा को बुधवार को शुरू कर दिया गया. इससे यात्रियों को राहत मिली है. हालांकि, ट्रेन परिचालन को अप व डाउन मेन लाइन से न कर लूप लाइन से किया जा रहा है. साथ ही परिचालन को फिलहाल मैनुअल तरीके से ही किया जा रहा है. मंगलवार को प्रयोग के तौर पर इस रेलखंड पर दो एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन किया गया था. इस बीच ट्रेनों के परिचालन शुरू होने के बावजूद तारेगना स्टेशन से फिलहाल टिकट नहीं दिया जा रहा है़ तारेगना स्टेशन प्रबंधक धनंजय कुमार ने बताया कि स्टेशन में लगे पैनल व ओएफसी के अलावा बुकिंग कार्यालय में लगे सारा उपकरण उपद्रव के दौरान जला दिये गये हैं. दो से तीन दिनों में सारे उपकरण ठीक कर दिये जायेंगे.

आज ये ट्रेनें रहेंगी रद्द

  • गाड़ी संख्या 12325 कोलकाता-नंगलबांध एक्सप्रेस

  • गाड़ी संख्या 12315 अनन्या एक्सप्रेस

  • गाड़ी संख्या 13235/36 दानापुर-साहिबगंजदानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस

  • गाड़ी संख्या 13234/13233 दानापुरराजगीर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस

  • गाड़ी संख्या 18623 इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस

  • गाड़ी संख्या 22644 पटना-एर्नाकुलम एक्सप्रेस

  • गाड़ी संख्या 03623 राजगीर-बख्तियारपुर पैसेंजर

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें