1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. da of state workers increased in bihar arrears of july also be available asj

बिहार में राज्यकर्मियों का बढ़ा डीए, जुलाई का एरियर भी मिलेगा

राज्य सरकार अपने कर्मियों को एक जुलाई, 2021 के प्रभाव से ही बढ़ा हुआ डीए (महंगाई भत्ता) देगी. इससे संबंधित प्रस्ताव को वित्त विभाग अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
महंगाई भत्ता
महंगाई भत्ता
फाइल

पटना. राज्य सरकार अपने कर्मियों को एक जुलाई, 2021 के प्रभाव से ही बढ़ा हुआ डीए (महंगाई भत्ता) देगी. इससे संबंधित प्रस्ताव को वित्त विभाग अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है.

इस बार कैबिनेट की होने वाली बैठक में इसकी मंजूरी मिलने की संभावना जतायी जा रही है. 15 अगस्त के पहले राज्यकर्मियों को 28% डीए का तोहफा मिल सकता है.

इसका भुगतान जब भी होगा, तो जुलाई का एरियर भी राज्यकर्मियों को दिया जायेगा. केंद्र सरकार ने अपने कर्मियों को 28% डीए देने की घोषणा कर दी है.

इसके बाद राज्य में भी इसे लागू करने की कवायद तेज हो गयी है. इससे राज्य के खजाने पर करीब ढाई हजार करोड़ का वित्तीय बोझ बढ़ेगा. साथ ही करीब चार लाख कर्मियों को इसका पर लाभ मिलेगा.

मालूम हो कि पिछले दिनों केंद्र सरकार ने अपने कर्मियों को महंगाई भत्ता देने की घोषणा की थी. उसके बाद ही राज्यकर्मियों के भत्ते में बढोतरी की उम्मीद की जा रही थी.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें