1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cyber fraudsters have more than 15 accounts transactions of more than 15 crore rupees rdy

Bihar News: साइबर जालसाज के पास 15 से अधिक खाते, डेढ़ करोड़ से ज्यादा रुपयों का हुआ है ट्रांजेक्शन

साइबर जालसाज के पास 15 से अधिक खाता है. इन तमाम खातों में डेढ़ करोड़ से अधिक रुपयों का ट्रांजेक्शन हुआ है. इन युवकों को पटना के साथ ही राजस्थान व यूपी की पुलिस भी तलाश रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Cyber ​Fraud
Cyber ​Fraud
Twitter

पटना के बुद्धा कालोनी थाने की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये साइबर जालसाज के पास 15 से अधिक खाता है. इन तमाम खातों में डेढ़ करोड़ से अधिक रुपयों का ट्रांजेक्शन हुआ है. इसके साथ ही उन खातों में एक करोड़ से अधिक रुपये जमा हैं. इन खातों को फिलहाल पुलिस फ्रीज करा चुकी है. इन खातों में जमा पैसे कैसे आये और फिर किनके खाते में गये, इससे संबंधित जानकारी पुलिस ने बैंक प्रशासन से मांगी है. इधर, शुक्रवार को कविरंजन को पुलिस ने जेल भेज दिया.

सूत्रों का कहना है कि इसे पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. क्योंकि इसके गिरोह के कई अन्य सदस्य फिलहाल फरार हैं. बता दें कि कविरंजन बुद्धा कॉलोनी इलाके में मोबाइल एडीशन साइबर कैफे में काम करता था और लोगों को जीरो बैलेंस पर खाता खोलने की जानकारी देकर सारे कागजात ले लेता था. इसके बाद खाता खोल कर उसमें जालसाजी के पैसों को ट्रांसफर करता था और गिरोह के सदस्यों को वितरित कर देता था.

सरगना राजन की है पुलिस को तलाश

कविरंजन की गिरफ्तारी के बाद गिरोह के सरगना के रूप में राजन नाम के युवक का नाम सामने आया है. इसने फर्जी तरीके से खाता खोल कर उन्हें राजन के हवाले कर दिया था. कविरंजन व राजन दोनों उन खातों में पैसे मंगवाते थे और फिर निकाल लेते थे. इसके साथ ही पुलिस को इस गैंग से जुड़े मोतिहारी के कुछ युवकों की भी तलाश है.

इन युवकों को पटना के साथ ही राजस्थान व यूपी की पुलिस भी तलाश रही है. सरगना राजन के साथ शिवकुमार व सिराज मोतिहारी के रहने वाले हैं. पटना पुलिस की एक टीम जांच करने के लिए मोतिहारी भी जा सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें