1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. criminals of saran were planning robbery in patna police arrested car and pistol recovered asj

पटना में डकैती की योजना बना रहे थे सारण के पांच अपराधी, पुलिस ने किया गिरफ्तार, कार व पिस्टल बरामद

पुलिस की विशेष टीम ने पाटलिपुत्र स्टेशन स्थित पत्थर गली के एक किराये के मकान से डकैती की योजना बना रहे पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार में अपराध
बिहार में अपराध
फाइल

पटना. दीघा व पाटलिपुत्रा थाने की पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. विभिन्न आपराधिक घटनाओं की जांच कर रही पुलिस की विशेष टीम ने पाटलिपुत्र स्टेशन स्थित पत्थर गली के एक किराये के मकान से डकैती की योजना बना रहे पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

बरामद समान

  • 1. देशी पिस्टल- 7.65 एम0एम0 का 01 (एक)

  • 2. मैगजिन-01 (एक) .

  • 3. जिंदा कारतूस- 7.65 एमएम का (दो)

  • 4. स्क्रीन टच मोबाईल-05

  • 5. स्विफ्ट कार

गिरफ्तार सभी आरोपित सारण जिले के रहने वाले हैं और उसके पास से कार व देसी पिस्टल समेत अन्य सामान बरामद किये गये हैं. इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी सेंट्रल अम्बरीष राहुल ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि यह पांचों किसी गंभीर घटना को अंजाम देने वाले हैं और योजना बनाने के लिए एक जगह एकत्रित हुए हैं.

गिरफ्तार अपराधियों में दिघवारा थाना के शीतलपुर चकिया निवासी 23 वर्षीय बिलिंद कुमार उर्फ रोहित कुमार, परसा थाना के बनौता निवासी 22 वर्षीय रजनीश कुमार, मुफ्फसील थाना के फकुली निवासी 26 वर्षीय अमर कुमार उर्फ बाबा (मास्टरमाइंड), डेरनी थाना के कटसा रामचक निवासी 21 वर्षीय अमर कुमार उर्फ रोहित और भेल्दी थाना क्षेत्र के विशंभरपुर निवासी 22 वर्षीय सुमित कुमार उर्फ मंगल शामिल है.

अपराध करने के लिए मुजफ्फरपुर से खरीदा था पिस्टल

एसपी सेंट्रल ने बताया पांचों अपराधकर्मियों ने घटना को अंजाम देने के लिए मुजफ्फरपुर से पिस्टल खरीदा था. पूछताछ में सभी आरोपितों ने स्वीकारा है कि यह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे. मगर यह तय नहीं हुआ था कि यह किस घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे.

ज्यादातर पुलिस को यकीन है कि यह सभी डकैती की योजना बना रहे थे. बरामद स्विफ्ट डिजायर कार चोरी की है या फिर खुद की है इसके बारे में पता लगाया जा रहा है. छापेमारी में पुअनि राजीव रंजन कुमार, फुल कुमार चौधरी, सिपाही, रविकांत कुमार, तुरेन्द्र कुमार, सुमन कुमार, विकाश कुमार, असगर अली शामिल थे.

बाइक चोर की गिरफ्तारी के बाद मिली जानकारी

दरअसल पुलिस फ्लिपकार्ट डकैती मामले में कई इलाको में छापेमारी कर रही थी. इसी दौरान दो बाइक चोर गिरफ्तार हो गये. उसी पूछताछ के बाद पता चला कि उसी का गिरोह किसी घटना को अंजाम देने के लिए पटना आ रहे हैं. एसपी सेंट्रल ने बताया कि सारण पुलिस से पांचों का आपराधिक इतिहास मंगवाया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें