1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cpiml deepankar bhattacharya attack modi cabinet expansion 2021 bihar politics news avh

'इंजन ही खराब, डब्बा बदलने से कोई फायदा नहीं'- मोदी कैबिनेट विस्तार पर माले नेता दीपांकर भट्टाचार्य का तंज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाकपा माले के नेता दीपांकर भट्टाचार्य.
भाकपा माले के नेता दीपांकर भट्टाचार्य.
Social Media

भाकपा-माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा है कि महामारी के दौर में हर मोर्चे पर अपनी सरकार की विफलता को छुपाने के लिए बड़े पैमाने पर केंद्रीय कैबिनेट में बदलाव केंद्र सकार द्वारा बलि का बकरा ढूढ़ने की हताश कोशिश भर है. माले ने मोदी कैबिनेट विस्तार पर हमला किया है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ही इस सरकार में 'डबल इंजन' हैं और जब इंजन ही फेल है तब डिब्बे बदलने का कोई फायदा नहीं. स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण, श्रम, कानून व न्याय, सूचना और प्रसारण आदि सभी विभागों के मंत्री महामारी के दौर में नाकारा साबित हुए हैं तो इसका एकमात्र मतलब है कि सरकार अपनी जिम्मेदारी से पूरी तरह भाग खड़ी हुई है

वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'समस्या इंजन में है और आप डिब्बे बदल रहे हैं. पेट्रोल 100 रुपए, डीज़ल 90 रुपए और रसोई गैस 850 रुपए पार हो गया है. महंगाई सर चढ़कर बोल रही है. GST ने MSME व्यापार को चौपट कर दिया है. मंत्रिमंडल को बदलने से इनमे से क्या किसी समस्या का हल हो पाएगा?

बिहार से तीन कैबिनेट मिनिस्टर- बता दें कि मोदी मंत्रिमंडल के नए विस्तार में बिहार से तीन कैबिनेट मिनिस्टर बने हैं. बीजेपी के आरके सिंह, जेडीयू के आरसीपी सिंह और लोजपा के पशुपति पारस मंत्री बनाए गए हैं. मोदी कैबिनेट में कुल 43 मंत्रियों ने कल शपथ ली.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें