1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cpi leader was shot by criminals after entering his house hospitalized rdy

मुजफ्फरपुर में सीपीआई नेता को घर में घुसकर अपराधियों ने मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

अपराधियों ने पिस्टल से दो राउंड फायरिंग की. एक गोली सब्बर हसन के दाहिने पांव में लगी, जबकि दूसरी गोली आलमारी के शीशा में जाकर लगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंची पुलिस.
घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंची पुलिस.
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर. जमीन विवाद में सीपीआई नेता सब्बर हसन को घर में घुसकर शनिवार की दोपहर अपराधियों ने गोली मार दी. घटना नगर थाना क्षेत्र के नयी बाजार स्थित अली मिर्जा रोड की है. अपराधियों ने पिस्टल से दो राउंड फायरिंग की. एक गोली सब्बर हसन के दाहिने पांव में लगी, जबकि दूसरी गोली आलमारी के शीशा में जाकर लगी. जब तक परिवार के लोग जुटते बदमाश भाग निकले. सूचना मिलने के बाद नगर थाने के दारोगा ओमप्रकाश व रंजन कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे. घटनास्थल पर छानबीन करने के दौरान पिस्टल का दो व दो पुरानी बंदूक का खोखा मौके से बरामद हुआ है.

इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती

जख्मी सीपीआई नेता को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है. घटना को लेकर सब्बर हसन ने नगर थाने की पुलिस को लिखित शिकायत की है. इसमें ब्रह्मपुरा व कटिहार के दो रिश्तेदार को आरोपित किया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. पुलिस को दिये अपने बयान में सब्बर हसन ने बताया है कि वह सीपीआई नेता है. साथ ही तंजीमे इंसाफ संगठन से भी जुड़े हैं. अली मिर्जा रोड स्थित आवास पर शनिवार को वह अपने कमरे में आराम कर रहे थे. दोपहर करीब डेढ़ बजे किसी ने उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया.

चेहरे पर मास्क लगाए हुए थे बदमाश

दरवाजा खोलते ही दो बदमाश जो चेहरे पर मास्क लगाए हुए थे, उन्होंने उसके ऊपर पिस्टल तान दी. गोली चलते ही वह दशहत से बेड पर गिर गये. गोली उनके दाहिने पैर में जा लगी. बदमाशों ने दूसरी गोली चलायी, लेकिन गोली कनपटी से होकर आलमारी के शीशा में जा लगी. जब तक परिवार के सदस्य पहुंचते दोनों बदमाश दौड़ते हुए घर से फरार हो गये. नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने बताया कि मामला संदेहास्पद है. पुलिस घटनास्थल पर जाकर छानबीन की है. बेडशीट के अंदर गोली का छेद मिला है. पुलिस वैज्ञानिक रूप से अनुसंधान कर रही है. जख्मी के बयान पर प्राथमिकी की कवायद जारी है.

दो कट्ठा 10 धूर जमीन को बताया विवाद का कारण

सब्बर हसन ने बताया कि ब्रह्मपुरा के किला चौक पर उनकी दो कट्ठा 10 धूर जमीन है, जो उनके दादा के नाम पर है. वे पिछले 20 सालों से मालगुजारी दे रहे हैं. उनके रिश्तेदारों ने जमीन का एग्रीमेंट अन्य आरोपितों को कर दिया है. अब कुछ लोग जबरन जमीन पर कब्जा करना चाह रहे हैं. आरोपित चाह रहे हैं कि 10 लाख में ही अपनी 10 करोड़ की जमीन उनके नाम कर दूं.

तीन दिन पहले भी दहशत फैलाने को फोड़ा था पटाखा

बताया कि शुक्रवार की देर रात उनके घर के बाहर दहशत फैलाने के लिए पटाखा छोड़ा गया है. आवाज इतनी थी कि परिवार के सदस्य दहशत में आ गये. सूचना पर पहुंची नगर थाने की पुलिस ने छानबीन की, लेकिन सुतली बम का अवेशष मिला.

सीसीटीवी में दिखे बाइक सवार तीन संदिग्ध युवक

गोलीबारी करने वाले बदमाशों का सुराग जुटाने के लिए देर शाम तक नयी बाजार व अली मिर्जा रोड में दुकानों व घरों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगालने में नगर पुलिस जुटी हुई थी. इस दौरान पुलिस को एक बाइक पर सवार तीन संदिग्ध युवकों का फुटेज मिला है. पुलिस उसका सत्यापन कर रही है. सब्बर हसन ने बताया कि एक बदमाश गुलाबी शर्ट व दूसरे ने सफेद शर्ट व ब्लू जींस पहनी थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें