1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. covid vaccine knee pain relieved in bihar madhepura took 12 times corona vaccine rdy

बिहार के मधेपुरा में घुटने के दर्द से राहत मिली तो ले लिया 12 बार कोरोना का टीका, जानें फिर क्या हुआ...

पटना में बच्चों का वैक्सीनेशन अभियान बुधवार को तेज गति से आगे बढ़ा. अभियान के तीसरे दिन 15,378 बच्चों ने कोरोना वैक्सीन ली है. इसके साथ ही जिले के 31,117 बच्चों को तीन दिनों में वैक्सीन लगायी जा चुकी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Corona Vaccination
Corona Vaccination
File

बिहार के मधेपुरा में कोरोना वैक्सीन लेने के मामले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. पुरैनी प्रखंड की औराय पंचायत के चेंगाही निवासी सेवानिवृत्त डाककर्मी 84 वर्षीय ब्रह्मदेव मंडल ने 12 बार वैक्सीन लगवा चुके हैं. ब्रह्मदेव का मानना है कि कोरोना का वैक्सीन लगाने के बाद उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है. उनके घुटने में लगातार दर्द रहता था, जब पहली बार वैक्सीन ली, तो दर्द से राहत मिली. इसके बाद वह दूसरा टीका लगवाया, तो और भी फायदा महसूस हुआ.

इस तरह से वह लगातार अपने आधार कार्ड पर अब तक 12 बार कोरोना की वैक्सीन लगा चुके हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि आधार कार्ड व मोबाइल नंबर के आधार पर टीका दिया जाता है, तो ऐसे में एक ही व्यक्ति ने 12 बार टीका कैसे लगवाया. इस संबंध में पुरैनी स्वास्थ्य प्रबंधक अरुण कुमार ने बताया कि 12 बार कोरोना का टीका लेने वाले ब्रह्मदेव मंडल से बुधवार को सीएस मिले और उन्होंने बुजुर्ग को आगे एक भी वैक्सीन न लेने की हिदायत दी.

तीसरे दिन 15,378 बच्चों ने ली कोरोना वैक्सीन

पटना में बच्चों का वैक्सीनेशन अभियान बुधवार को तेज गति से आगे बढ़ा. अभियान के तीसरे दिन 15,378 बच्चों ने कोरोना वैक्सीन ली है. इसके साथ ही जिले के 31,117 बच्चों को तीन दिनों में वैक्सीन लगायी जा चुकी है. दूसरी ओर 18 प्लस आयु वर्ग में बुधवार को 29,737 लोगों ने वैक्सीन का डोज लिया है. इसमें 24,985 लोगों ने वैक्सीन का पहला डोज, 4752 लोगों ने इसका दूसरा डोज लिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें