1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. covid 19 cases in bihar in last 24 hours state wise 155 new patients of corona found in the state including 61 in patna rdy

पटना में 61 सहित राज्य में मिले कोरोना के 155 नये मरीज, अस्पताल के तीन डॉक्टर व कर्मी भी संक्रमित

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शनिवार को कोविड संक्रमित तीन डॉक्टर, एक कर्मी व दो बाहर के मरीज जांच में मिले हैं. काॅलेज प्राचार्य डॉ हीरा लाल महतो ने बताया कि माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग में 692 मरीजों के सैंपल की जांच हुई.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus in Bihar
Coronavirus in Bihar
फाइल

पटना. राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या वर्तमान में घटने का संकेत नहीं दे रही है. पिछले 24 घंटों को दौरान राज्य में फिर से 155 नये संक्रमित मिले. यह संख्या पिछले दिन की तुलना में तीन अधिक है. नये कोरोना संक्रमितों में सर्वाधिक 61 पटना जिले में मिले जबकि भागलपुर में 17, गया में 12 और मुजफ्फरपुर में 12 नये संक्रमित पाये गये हैं. नये संक्रमितों के मिलने के साथ ही राज्य में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर अब 638 हो गयी है. वहीं अररिया में एक, बांका में चार, बेगूसराय में दो, भोजपुर में एक, पूर्वी चंपारण जिले में एक, जहानाबाद जिले में चार, खगड़िया में चार, लखीसराय में तीन नये संक्रमित शामिल है.

अस्पताल के तीन डॉक्टर व कर्मी चपेट में

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शनिवार को कोविड संक्रमित तीन डॉक्टर, एक कर्मी व दो बाहर के मरीज जांच में मिले हैं. काॅलेज प्राचार्य डॉ हीरा लाल महतो ने बताया कि माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग में 692 मरीजों के सैंपल की जांच हुई. इसमें अस्पताल के 62 सैंपल की जांच में छह संक्रमित मिले हैं. कई मरीजों का इलाज जारी है.

8008 की जांच में 12 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

गया जिले के विभिन्न केंद्रों पर रैपिड एंटीजन किट व आरटीपीसीआर से शनिवार को 8008 लोगों की जांच की गयी है. स्वास्थ्य डीपीएम ने बताया कि शनिवार को की गयी जांच में 12 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इसमें एक औरंगाबाद, एक मानपुर, एक कोंच व नौ शहर के रहनेवाले संक्रमित मरीज हैं. हालांकि, पहले संक्रमितों में आठ लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 3387215 की जांच में 36929 की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आयी है. इसमें 36521 लोग संक्रमणमुक्त व 372 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. फिलहाल जिले में 36 कोरोना पॉजिटिव मरीज सक्रिय हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें