1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. covid 19 all three servants of lalu yadav detected corona positive rabri devi complained to the doctors for health of lalu prasad yadav related to covid test in ranchi rims read lalu yadav health condition news in bihar news today

COVID-19: लालू यादव के तीनों सेवादार निकले कोरोना पॉजिटिव, राबड़ी देवी ने डॉॅक्टर से की यह शिकायत...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Lalu Prasad Yadav
Lalu Prasad Yadav
Twitter

पटना: रांची रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद के तीनों सेवादारों के पॉजिटिव आने पर डॉक्टरों के अलावा पत्नी राबड़ी देवी की चिंता बढ़ गयी है. सूत्रों ने बताया कि राबड़ी देवी ने पहले लालू प्रसाद को फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. इसके बाद इलाज कर रहे यूनिट इंचार्ज डॉ उमेश प्रसाद को फोन कर ताजा हालात के बारे में पूछा. राबड़ी देवी ने डॉक्टरों से कहा कि तीनों सेवादार जब पॉजिटिव आ गये हैं, तो लालू प्रसाद का क्राॅस चेक क्यों नहीं किया जा रहा है?

राबड़ी देवी ने जताई चिंता, दो नये सेवादार नियुक्त

इलाज कर रहे डॉक्टरों ने राबड़ी देवी को सारी स्थिति से अवगत कराते हुए बताया कि अभी उनमें कोई लक्षण नहीं है. ऐसे में चिंता की बात नहीं है. सामान्य फ्लू का लक्षण आते ही जांच करायी जायेगी. बुधवार या गुरुवार को दोबारा जांच के लिए सैंपल लिया जायेगा. डॉक्टरों ने राबड़ी देवी को व्यर्थ चिंतित नहीं होने को कहा है. इधर, लालू प्रसाद के तीनों पॉजिटिव सेवादारों में दो को होम आइसोलेशन कर दिया गया है. वहीं, एक सेवादार को कोविड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. जेल प्रशासन से अनुमति लेकर दो नये सेवादारों को नियुक्त कर दिया गया है.

लालू के कमरे को किया गया सैनिटाइज, बढ़ायी गयी सख्ती

लालू प्रसाद के तीनों सेवादारों के पॉजिटिव होने पर सोमवार को दिन के 11बजे पूरे फ्लोर को सैनिटाइज किया गया और कमरे की सफाई की गयी. नर्स व पारा मेडिकल स्टाफ को विशेष सर्तकता बरतने को कहा गया है. मास्क, ग्लब्सलगाकर ही जाने को कहा गया है. सुरक्षा में तैनात कर्मियों को भी गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया है.

काढ़ा व अदरक वाली चाय देने की सलाह

कोराना से बचाव के लिए लालू प्रसाद की डायट में काढ़ा व अदरकवाली चाय को शामिल करने की सलाह दी गयी है. इससे उनके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होगी. नींबू की मात्रा को बढ़ाने केे लिए कहा गया है.हालांकि, खानपान में पहले की तरह ही निर्देश का पालन करने के लिए कहा गया है.

पांच दिनों में दोबारा जांच करायी जायेगी

लालू प्रसाद का इलाज कर रहे यूनिट के इंचार्ज डॉ उमेश प्रसाद ने कहा कि तीनों सेवादारों के पॉजिटिव पाये जाने पर सर्तकता बढ़ा दी गयी है. राबड़ी देवी ने बातचीत कर हालचाल पूछा. क्राॅस जांच की बात पर पांच दिनों में दोबारा जांच करायी जायेगी. सामान्य फ्लू का भी कोई लक्षण नहीं है. तीनों सेवादारों को हटा दिया गया है. सर्तकता बढ़ा दी गयी है.

Posted by: Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें