1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. counseling be held on april 26 for 55 posts of anganwadi supervisor in patna team formed for selection process rdy

पटना में आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका के 55 पदों पर 26 अप्रैल को होगी काउंसेलिंग, चयन प्रक्रिया के लिए टीम गठित

पटना डीएम ने कहा है कि आरक्षण रोस्टर के अनुसार चयन की कार्रवाई की जायेगी. शैक्षणिक योग्यता एवं मेधा के आधार पर ही मेधा सूची तैयार की जायेगी. अभ्यर्थियों से दावा आपत्ति प्राप्त किया जायेगा. इसके बाद ही अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन किया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आंगनबाड़ी केंद्र
आंगनबाड़ी केंद्र
Symbolic pic

पटना. पटना जिले में आंगनबाड़ी केंद्रों के पर्यवेक्षण एवं अनुश्रवण के लिए महिला पर्यवेक्षिका के 55 रिक्त पदों पर नियोजन किया जाना है. इसके लिए रोस्टर के मुताबिक रिक्तियों के विरुद्ध तीन गुणा अभ्यर्थियों को काउंसेलिंग के लिए बुलाया गया है. काउंसेलिंग में प्रमाण पत्रों की जांच 26 अप्रैल को सुबह 10 बजे से हिंदी भवन के भूतल सभागार में होगी.

जिलास्तरीय चयन समिति की बैठक

महिला पर्यवेक्षिका के रिक्त पदों पर अनुबंध के आधार पर नियोजन के लिए मंगलवार को समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में जिलास्तरीय चयन समिति की बैठक हुई. इसमें नियोजन के लिए 26 अप्रैल को सुबह 10 बजे से निर्धारित काउंसेलिंग से संबंधित तैयारियों की समीक्षा की गयी.

डीएम ने 10 टीमों का गठन किया

डीएम ने कहा है कि आरक्षण रोस्टर के अनुसार चयन की कार्रवाई की जायेगी. शैक्षणिक योग्यता एवं मेधा के आधार पर ही मेधा सूची तैयार की जायेगी. अभ्यर्थियों से दावा आपत्ति प्राप्त किया जायेगा. इसके बाद ही अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन किया जायेगा. काउंसेलिंग में उपस्थित होने के लिए समाज कल्याण विभाग द्वारा संबंधित अभ्यर्थियों को विभिन्न माध्यमों से सूचित किया गया है. काउंसेलिंग की सफलतापूर्वक संचालन के लिए डीएम ने 10 टीम का गठन किया है. बैठक में चयन प्रक्रिया को मई माह में पूर्ण कर लेने का निर्णय लिया गया.

मैट्रिक प्रायोगिक परीक्षा 29 से 30 अप्रैल तक होगी

पटना. मैट्रिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2022 की प्रायोगिक परीक्षा 29 से 30 अप्रैल तक होगी. इसके लिए विज्ञान के इटरनल असेसमेंट, सामाजिक विज्ञान के लिट्रेसी एक्टिविटी एवं प्रोजेक्ट वर्क तथा गृह विज्ञान, ललित कला, संगीत एवं नृत्य की प्रायोगिक परीक्षा के लिए सभी परीक्षा सामग्री जिला शिक्षा पदाधिकारी के पास भेजी जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें