1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus vaccine dry run process start in bihar five places health minister dr harshvardhan info bihar me corona vaccine kab aayega and covishield update avh

Corona Vaccine : बिहार के इन पांच जगहों पर भी शुरू हुई ड्राई रन की प्रक्रिया, जानें इसके बारे में...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
corona vaccine
corona vaccine
सोशल मीडिया

Dry Run Process In Bihar : देशभर में कोरोना वैक्सीन स्टोरेज और डिलिवर करने के उद्देश्य से जारी ड्राई रन की प्रक्रिया आज से बिहार में भी शुरू भी गया है. पटना के दानापुर में यह प्रक्रिया शुरू की गई है. बता दें कि ड्राई रन की प्रक्रिया बिहार के पांच जगहों पर किया जा रहा है. इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के सचिव भी मौजूद रहे.

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में नीतीश सरकार ने ड्राई रन के लिए पांच जगहों को चुना है, जिनमें आज से यह प्रकिया शुरू की जाएगी. बिहार में पटना के दानापुर, बेतिया, फुलवारीशरीफ और जमुई में खास व्यवस्था की गई है.

सरकार ने दिया था ये आदेश- मंत्रालय ने ड्राई रन को लेकर एक दिन पहले कहा था कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को यह सुनिश्चित करना होगा कि लाभार्थियों का ब्योरा ‘Co-Win' ऐप पर अपलोड हो. ये लाभार्थी पूर्वाभ्यास के लिए सत्र स्थलों पर उपलब्ध भी रहेंगे. राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से यह सुनिश्चित करने को भी कहा गया है कि पर्याप्त स्थान, साजो-सामान संबंधी प्रबंध, इंटरनेट कनेक्टिविटी, बिजली, सुरक्षा, इत्यादि के लिहाज से सभी प्रस्तावित स्थलों का भौतिक सत्यापन किया जाए.

साजिश का भी खतरा - मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्रालय को साइबर क्राइम को-ऑर्डिनेशन सेंटर ने पत्र लिखकर यह आशंका जताई है. पत्र के अनुसार, साइबर अपराधी लोगों को फेक मैसेज भेज यह सूचना दे सकते हैं कि उनका नंबर टीकाकरण के लिए आ चुका है.जिसके लिए उनसे आधार डिटेल व बैंक खाते वगैरह का ब्यौरा मांगा जा सकता है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें