1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus number of active cases exceeded 11 thousand in patna district record 24 patients died in 24 hours asj

Coronavirus : पटना में कोरोना का कोहराम, एक्टिव केसों की संख्या 11 हजार के पार, 24 घंटों में 24 की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus Updates
Coronavirus Updates
फाइल

पटना. जिले में कोरोना का कहर जारी है. रोजाना बडी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. पटना में कोराेना ने फिर 24 लोगों की जान ले ली. इनमें पीएमसीएच सर्वाधिक 12, एनएमसीएच में नौ और एम्स में तीन मरीजों की मौत शामिल है.

वहीं, शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारी जारी आंकड़ों के मुताबिक जिले में 1364 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इन नये मरीजों के साथ ही जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़ कर 11155 हो गयी है. जिले में कोरोना से मौत की संख्या भी लगातार बढ़ रही है.

स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकडों के मुताबिक जिले में शुक्रवार तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 490 हो चुकी है. इसके साथ ही जिले में कोरोना से अब तक 68287 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिसमें से 56642 लोग रिकवर हो चुके हैं.

पीएमसीएच में गुरुवार रात 10.30 बजे से लेकर शुक्रवार शाम तक 12 मरीजों की कोरोना से मौत हो गयी. 24 घंटों के अंदर इतनी मौतों से पीएमसीएच में दिन भर मरने वालों के परिजनों की चीख पुकार गूंजती रही. ये सभी मरीज राज्य के विभिन्न इलाकों से यहां भर्ती हुए थे और गंभीर स्थिति में लाया गया था.

वहीं, नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गुरुवार की रात व शुक्रवार की सुबह में नौ और मरीजों की मौत हो गयी. मृतकों में चार महिलाएं भी शामिल हैं. मरनेवालों में पटना के 70 वर्षीय बालेश्वर प्रसाद, सिटी कोर्ट गुलजारबाग पटना सिटी की 70 वर्षीय कमला देवी, ठाकुरबाड़ी मुंगेर के 65 वर्षीय गोपाल कृष्ण मंडल, पालीगंज डीह पटना के 55 वर्षीय कृष्णनंदन प्रसाद, पटना की 58 वर्षीय उषा देवी, दानापुर की 72 वर्षीय रीता देवी, पटना के 52 वर्षीय उदय प्रसाद शर्मा, कंकड़बाग के 63 वर्षीय एपी सिन्हा व इंदिरा नगर पोस्टल पार्क की अरुणिमा सिन्हा शामिल हैं.

अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह व एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि मृतक मरीजों के परिजनों ने गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया था. अस्पताल में 246 मरीजों की मौत अब तक हो चुकी है.

पटना फ्रूट वेजिटेबल एसोसिएशन के संरक्षक गोपाल प्रसाद मेहता का कोरोना संक्रमण के कारण शुक्रवार को इलाज के दौरान निधन हो गया. वे 80 वर्ष के थे. पटना फ्रूट वेजिटेबल एसोसिएशन के संयुक्‍त सचिव मोहम्‍मद हसनैन ने इसके बड़ी क्षति बताया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें