1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus news vaccine omicron variant pace of corona infection stopped in bihar rdy

Bihar Corona Virus News: बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमी, पर पाबंदियां 31 तक रहेंगी जारी

बिहार में कोरोना की रफ्तार कम हो रही है. वहीं, प्रतिबंधों को 31 जनवरी तक बढ़ाया जायेगा. यानी स्कूल-कॉलेजों में कक्षाएं नहीं चलेंगी और मॉल, पार्क व सिनेमा हॉल भी 31 जनवरी तक बंद रहेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना वायरस
कोरोना वायरस
सोशल मीडिया.

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले थम गयी है, पर प्रतिबंधों को 31 जनवरी तक बढ़ाया जायेगा. यानी स्कूल-कॉलेजों में कक्षाएं नहीं चलेंगी और मॉल, पार्क व सिनेमा हॉल भी 31 जनवरी तक बंद रहेंगे. इस संबंध में गुरुवार को आपदा प्रबंधन समूह की होने वाली बैठक में अंतिम फैसला होगा. इधर पिछले 24 घंटे में राज्य में 4063 नये कोरोना संक्रमित पाये गये,

जबकि 7454 संक्रमित स्वस्थ हुए. इसके साथ राज्य में कोरोना के एक्टिव केस घट कर 30,481 रह गये हैं. वहीं, संक्रमण दर लगातार चौथे दिन कम होकर 2.74% तक आ गयी है. रिकवरी रेट बढ़ कर 94.67% हो गया है. राज्य भर में 1.48 लाख से अधिक सैंपलों की जांच हुई. इधर पटना जिले में नये संक्रमितों की संख्या एक हजार से कम 999 तक आ गयी है.

अब दवा दुकानों पर भी मिल सकते हैं कोरोना के टीके,

केंद्रीय औषधि प्राधिकरण की कोविड-19 संबंधी विशेषज्ञ समिति ने बुधवार को कोविड रोधी टीकों-कोविशील्ड और कोवैक्सीन को कुछ शर्तों के साथ बाजार में लाने की मंजूरी देने की अनुशंसा की. अनुशंसा को अंतिम मंजूरी के लिए औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआइ) को भेजा जायेगा. सूत्रों ने यह जानकारी दी. अभी देश में इन टीकों के आपात इस्तेमाल की मंजूरी है. सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक ने डीसीजीआइ को क्रमश: कोविशील्ड व कोवैक्सीन के लिए नियमित विपणन मंजूरी की मांग करते हुए आवेदन दिये थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें