1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus news vaccine omicron variant live updates january 23 2022 slowing down of corona in bihar rdy

Bihar Coronavirus News Live : बिहार में दोगुने से भी अधिक ठीक हुए मरीज, पटना में मिले 544 कोरोना पॉजिटिव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Covid-19
Covid-19
Prabhat Khabar
मुख्य बातें

पटना में 24 घंटे में सिर्फ 544 नये केस सामने आये है. इससे पूर्व जिले में बीते चार जनवरी को 565 कोरोना संक्रमित एक दिन में मिले थे. कोरोना से जुड़ी खबरों से अपडेट रहने के लिए पढ़ते रहे प्रभात खबर...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

इन जिलों में मिले 100 से अधिक कोरोना संक्रमित

पटना जिले में भी संक्रमण कम होकर अब 544 रह गया है. पटना जिले की पॉजिटिविटी रेट 11.22 प्रतिशत है. राज्य में इस दौरान एक लाख 51 हजार 121 सैंपलों की जांच की गयी. पटना सहित राज्य के आठ जिलों में 100 से अधिक नये संक्रमित पाये गये हैं. इसमें बेगूसराय जिले में 294, समस्तीपुर जिले में 213, बांका जिले में 103, मधेपुरा जिले में 148, मुजफ्फरपुर जिले में 129, पूर्णिया में 115 और सारण जिले में 113 लोग संक्रमित हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नये कोरोना संक्रमित मिले तीन हजार, ठीक हुए छह हजार से अधिक

राज्य में 24 घंटों के दौरान 3003 नये कोरोना संक्रमित पाये गये, जबकि इस दौरान 6190 लोग स्वस्थ हो गये हैं. राज्य में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट अब 1.99 प्रतिशत रह गया है. अधिक संख्या में स्वस्थ होने के चलते राज्य में रिकवरी रेट बढ़ रहा है और अब राज्य में कोरना का रिकवरी रेट 96.07 प्रतिशत हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिव्यांग और गर्भवती को वर्क फ्रॉम होम की अनुमति

पटना. राज्य सरकार ने कोरोना गाइडलाइन में 50 फीसदी ही सरकारी व निजी कर्मियों के दफ्तर आने की अनुमति दी है. इस गाइड लाइन में संशोधन करते हुए सरकार ने दिव्यांगों व गर्भवती महिलाओं को वर्क फ्रॉम की अनुमति दी है. उन्हे कार्यालय नहीं आने की छूट दी गयी है. उन्हें दफ्तर आने पर मजबूर नहीं किया जायेगा. गृह विभाग ने आदेश जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

श्री गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में मिला एक संक्रमित

पटना. श्री गुरु गोविंद सिंह में शनिवार को 82 सैंपलों की हुई जांच में छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. वहीं 17 लोगों के सैंपलों को संग्रह कर आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

एक डॉक्टर समेत छह कर्मी संक्रमित

पटना एनएमसीएच में शनिवार को हुए कोविड मरीजों की जांच में 99 सैंपलों की जांच में 23 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. प्राचार्य डॉ हीरा लाल महतो ने बताया कि अस्पताल के डॉक्टरों व कर्मियों की जांच हुई जिसमें एक डॉक्टर व छह कर्मी संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जरुरी नहीं कोरोना गस्त मां का शिशु भी पॉजिटिव हो

पटना. यदि कोई जरुरी नहीं कि कोविड पॉजिटिव गर्भवती के शिशु को भी कोविड होगा. खासकर जब तक वह पेट में है. हां, प्रसव के बाद प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर कोविड होने का खतरा रहता है. यह कहना है पटना की सिविल सर्जन डॉ विभा सिंह का. सिविल सर्जन ने गर्भवती महिलाओं को अलर्ट करते हुए कहा कि कोरोना के मरीज रोजाना मिल रहे है. ऐसे में यदि आप गर्भवती है और कोविड पॉजिटिव है या रह चुकी है तो कोविड को लेकर नहीं घबराएं.

email
TwitterFacebookemailemail

12 से 14 साल के बच्चे की सूची होगी तैयार

आशा, आंगनबाड़ी और एएनएम कार्यकर्ता जिले के गांवों व शहरों के मुहल्लों में घर-घर जाकर 12 से 14 साल तक के बच्चों की सूची तैयार करेगी और उसे विभाग को सौंपेंगी. माना जा रहा है कि 12 से 14 साल तक के करीब पांच लाख से अधिक बच्चे है, जिन्हे टीका लगाना होगा. वही सिविल सर्जन डॉ विभा सिंह ने कहा कि 15 से 18 साल तक के काफी संख्या में बच्चों का वैक्सीन लगायी जा चुकी है. हालांकि बताया जा रहा है कि सूची लगभग तैयार है.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में दोगुने से भी अधिक ठीक हुए मरीज

पटना में 24 घंटे में जितने कोरोना संक्रमित मिले उससे दोगुने से भी अधिक ठीक होने वालों की संख्या दर्ज की गयी है. एक दिन में जिले में 1323 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हुए है. इसके साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 6207 से घटकर 4884 पहुंच गयी है. पटना जिले के सरकारी व प्राइवेट अस्पताल में कुल 172 मरीज कोविड वार्ड में भर्ती किये गये है. इनमे 18 मरीज आइसीयू व वेटिलेटर पर है. पीएमसीएच, आइजीआइएमएस व पटना एम्स में कुल आठ डॉक्टर पॉजिटिव हुए है. 16 स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित मिले है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में कोरोना की रफ्तार धीमी

पटना में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब थम गयी है. आंकड़े भी अब स्थिर होने लगे है, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग संभावना जता रहा है कि जल्द ही शायद कोरेना संक्रमण की तीसरी लहर खत्म हो जायेगी. जिले में लगातार 5वें दिन एक हजार से नीचे मरीज मिले है. 24 घंटे में सिर्फ 544 नये केस सामने आये है. इससे पूर्व जिले में बीते चार जनवरी को 565 कोरोना संक्रमित एक दिन में मिले थे. जबकि इसके अगले दिन से ही कोरोना के एक हजार से अधिक केस मिलने लगे थे. करीब 19 दिन बाद 565 से नीचे मामले आये है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें