1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus news vaccine omicron variant live updates january 22 2022 rdy

Bihar Coronavirus News Live: पटना में पांच लोगों की कोरोना से मौत, इन जिलों में मिले 100 से अधिक पॉजिटिव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus in Bihar
Coronavirus in Bihar
फाइल
मुख्य बातें

पटना एम्स में शुक्रवार को कोरोना से चार महिला मरीजों की मौत हो गयी. वहीं पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 50 साल के अनिल कुमार नाम के एक मरीज की मौत हो गयी. पटना एम्स में शुक्रवार को 16 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

इन सात जिलों में मिले 100 से अधिक नये कोरोना पॉजिटिव

पटना सहित राज्य के इन सात जिलों में 100 से अधिक नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इनमें पटना जिले में 697, मधेपुरा में 126, मुजफ्फरपुर में 117, पूर्णिया में 118, समस्तीपुर में 222, सारण में 101 और वैशाली जिले में 102 नये संक्रमित शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना: वाहनों में भीड़ की इजाजत नहीं

सार्वजनिक वाहनों में 100 प्रतिशत सीटों का उपयोग होगा, पर भीड़ करने की इजाजत नहीं मिलेगी. इसे परिवहन विभाग सुनिश्चित करेगा. सभी यात्रियों का मास्क पहनना अनिवार्य होगा. सभी सार्वजनिक व निजी आयोजनों में अधिकतम 50 लोग ही भी ले सकेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

सभी धार्मिक स्थल आमजनों के लिए बंद

सभी धार्मिक स्थल आमजनों के लिए बंद रहेंगे. सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, क्लब, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, जिम, पार्क व उद्यान पूरी तरह बंद रहेंगे. रेस्टोरेंट में बैठने की क्षमता 50 प्रतिशत होगी. विवाह व श्राद्ध में 50 प्रतिशत होगी. विवाह व श्राद्ध में 50 लोगों को शामिल होने की इजाजत मिलेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

रात 10 से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू

रात 10 से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. इस दौरान सिर्फ सवास्थ्य से संबंधित गतिविधी, मालवाहक वाहन, हवाई जहाज व ट्रेन यात्री को परिवहन की इजाजत रहेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

राज्य में कोरोना संक्रमण दर दो फीसदी से नीचे आयी

बिहार में कोरोना के नये संक्रमितों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. शुक्रवार को 3009 नये संक्रमित पाये गये. राज्य में संक्रमण दर घटकर दो प्रतिशत से नीचे 1.97 प्रतिशत तक रह गयी है. नये संक्रमितों के मामले में बिहार देश के 21वें पायदान पर आ गया है. पछले 24 घंटे में 6896 कोरोना मरीज ठीक हुए है.

email
TwitterFacebookemailemail

नये केस में अब आ रही है कमी

पहली और दूसरी लहर की अवधि की तुलना में तीसरी लहर अपेक्षाकृत छोटी है. दूसरी लहर में संक्रमण करीब 35 से 40 दिनों तक पीक पर था, लेकिन जिस तरीके से तीसरी लहर में केस घट रहे है, उससे ऐसा लगता है कि इसका पीक आ चुका है, जो करीब 20 दिन ही असरदार रहा.

email
TwitterFacebookemailemail

राज्य में शुक्रवार को तीन लाख 62 हजार को दिया गया टीका

राज्य में शुक्रवार को तीन लाख 62 हजार से अधिक को कोरोना का टीका दिया गया. राज्य में 10 करोड़ 91 लाख 31 हजार से अधिक लोगों को टीका दिया जा चुका है. राष्ट्रीय स्तर पर बिहार टीका डोज देने के मामले में मध्यप्रदेश को पीछे छोड़ते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएमसीएच में कोरोना से 50 साल के मरीज की मौत

शुक्रवार को शहर के पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 50 साल के अनिल कुमार नाम के एक मरीज की मौत हो गयी. पीएमसीएच के कोविड वार्ड के नोडल पदाधिकारी डॉ. अरुण अजय ने बताया कि तबीयत खराब होने के बाद परिजन अनिल 20 जनवरी को भर्ती कराये गये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में पांच लोगों की कोरोना से मौत

पटना एम्स में शुक्रवार को कोरोना से चार महिला मरीजों की मौत हो गयी. वहीं पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 50 साल के अनिल कुमार नाम के एक मरीज की मौत हो गयी. पटना एम्स में शुक्रवार को 16 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया. इसके अलावा 13 मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

एनएमसीएच में कोविड जांच में 26 मरीज पॉजिटिव

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शुक्रवार को हुए कोविड मरीजों की जांच में 95 लोगों के सैंपलों की जांच की गयी जिसमें 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. प्राचार्य डॉ हीरा लाल महतो ने बताया कि वैशाली से आये 499 सैंपलों की जांच में 18 संक्रमित मिले हैं. जबकि सीतामढ़ी से आये 556 सैम्पलों की जांच में 12 संक्रमित मिले हैं. इस तरह पटना, वैशाली व सीतामढ़ी से कुल 1150 सैंपल जांच के लिए आये थे जिसमें 56 संक्रमित मिले हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें