1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus news vaccine omicron variant live updates january 20 2022 rdy

Bihar Coronavirus News Live: कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले 25 प्रतिशत लोग हुए संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Omicron Test
Omicron Test
@ani_digital
मुख्य बातें

Bihar Coronavirus News Live updates: आपदा प्रबंधन समूह की आज बैठक होगी. इस बैठक में अंतिम फैसला होगा. इधर पिछले 24 घंटे में राज्य में 4063 नये कोरोना संक्रमित पाये गये, जबकि 7454 संक्रमित स्वस्थ हुए.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

नयी गाइडलाइन्स आज

बिहार में कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार पाबंदियों को लेकर फैसला करने वाली है. शनिवार से सूबे में नये नियम लागू होंगे. 22 जनवरी से नयी गाइलाइन्स लागू होगी. इसे लेकर आज फैसला होना है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले 25 प्रतिशत लोग हुए संक्रमित

कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके लोग भी तीसरी लहर की चपेट में आ रहे हैं. ऐसे में बचने के लिए वैक्सीन के साथ प्रोटोकॉल का भी पालन जरूरी हो गया है. तब तक पटना जिले में करीब 25 हजार लोगों में 25 प्रतिशत यानी करीब 6250 संक्रमित ऐसे मिले हैं, जिनके डबल डोज पांच से छह महीने पहले लग चुकी है. हैरान करने वाली बात यह है कि यह कुल पॉजिटिव केसों का 25 प्रतिशत से कुछ अधिक है.

email
TwitterFacebookemailemail

मास्क जांच अभियान में दो दर्जन लोगों से वसूला गया जुर्माना

मनेर थाना के पास एनएच 30 पर सीओ दिनेश कुमार सिंह के नेतृत्व में मास्क जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान ट्रैक्टर, ऑटो, बाइक चालकों व राहगीरों सहित दो दर्जन लोगों को बगैर मास्क के पकड़ा. पकड़े गये लोगों पर जुर्माना लगाते हुए हिदायत देकर छोड़ा गया.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में लगातार चौथे दिन संक्रमण दर में गिरावट

पिछले 24 घंटे में राज्य में 4063 नये कोरोना संक्रमित पाये गये, जबकि 7454 संक्रमित स्वस्थ हुए. इसके साथ राज्य में कोरोना के एक्टिव केस घटर 30,481 रह गये हैं. वहीं, संक्रमण दर लगातार चौथे दिन कम होकर 2.74% तक आ गयी है. रिकवरी रेट बढ़ कर 94.67% हो गया है. राज्य भर में 1,48,161 सैंपलों की जांच की गयी. इधर पटना जिले में नये संक्रमितों की संख्या एक हजार से कम 999 तक आ गयी है. पटना में संक्रमण दर भी घट कर 12.36% रह गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अस्पताल के कर्मी सहित पांच कोरोना पॉजिटिव

सीवान के पचरुखी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को हुए कोविड जांच में एक अस्पताल के कर्मी सहित विभिन्न गांवों के एक साथ पांच पॉजिटिव मिलने से लोगों में हड़कंप मचा है. जहां कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, उनमें प्रखंड स्थित अस्पताल के एक स्टॉप, लहेजी में दो तथा पचरुखी में दो शामिल है.

email
TwitterFacebookemailemail

42 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, तो 133 हुए स्वस्थ

गया जिले में बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार कोरोना संक्रमितों की संख्या मंगलवार की अपेक्षा अधिक है. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से सतर्कता बढ़ा दी गयी है. स्वास्थ्य डीपीएम नीलेश कुमार ने बताया कि बुधवार को 5053 लोगों की जांच में 42 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. वहीं, संक्रमितों में स्वस्थ्य होने वालों की संख्या 133 रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

श्री गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में 11 मिले संक्रमित

पटना श्री गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में बुधवार को 96 कोविड मरीजों की जांच हुई, जिसमें एंटिजन किट से 89 सैंपलों की हुई जांच में 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अस्पताल में पांच डॉक्टर व छह कर्मी संक्रमित

पटना. एनएमसीएच में बुधवार को हुए कोविड मरीजों की जांच में 113 लोगों के सैंपलों की जांच की गयी, जिसमें 34 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. प्राचार्य डॉ हीरा लाल महतो ने बताया कि अस्पताल के डॉक्टरों व कर्मियों की जांच हुई जिसमें पांच डॉक्टर व छह कर्मी संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से तीन लोगों की मौत

कोरोना से बुधवार को तीन मरीजों की मौत हो गयी. इसमें दो मरीजों की मौत एम्स में हो गयी. वहीं एम्स से 14 मरीजों को कोरोना से स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया. इसके अलावा 20 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है, जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बुजुर्गों को घर बैठे लगाया जा रहा बूस्टर डोज

पटना जिले में 60 साल से ऊपर व जरूरतमंद बुजुर्गों को घर पर ही कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज लगाने का काम शुरू हो गया है. पटना की सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सिंह की देखरेख में कार्यालय की टीम जरूतमंद बुजुर्ग के घर पहुंच बूस्टर डोज लगा रही है. बुधवार को सिविल सर्जन के निर्देश पर श्रीकृष्णापुरी स्थित बसावन पार्क के पास कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चंदन बख्शी के घर टीम पहुंची और उन्हें बूस्टर डोज लगाया.

email
TwitterFacebookemailemail

जिला कोविड केयर सेंटरों में नहीं पहुंच रहे मरीज

जिले में कोरोना संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में रहकर ही ठीक होना चाहते हैं. जिनकी तबीयत बिगड़ रही है वही अस्पताल तक जा रहे हैं. दूसरी ओर आइसोलेशन में रह कर ठीक होने के लिए प्रशासन की ओर से बनाये गये कोविड केयर सेंटरों में मरीज नहीं जाना चाह रहे हैं. इन सेंटरों पर चंद बेड को छोड़ लगभग सारे बेड खाली पड़े हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में मिले 4063 नये कोरोना संक्रमित

बिहार में पिछले 24 घंटे में 4063 नये कोरोना संक्रमित पाये गये, जबकि 7454 संक्रमित स्वस्थ हुए. इसके साथ राज्य में कोरोना के एक्टिव केस घट कर 30,481 रह गये हैं. वहीं, संक्रमण दर लगातार चौथे दिन कम होकर 2.74% तक आ गयी है. रिकवरी रेट बढ़ कर 94.67% हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में प्रतिबंध 31 जनवरी तक बढ़ाया जायेगा

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने लगी है. आज चौथे दिन संक्रमण दर कम हुई है पर प्रतिबंधों को 31 जनवरी तक बढ़ाया जायेगा. यानी स्कूल-कॉलेजों में कक्षाएं नहीं चलेंगी और मॉल, पार्क व सिनेमा हॉल भी 31 जनवरी तक बंद रहेंगे. इस संबंध में गुरुवार को आपदा प्रबंधन समूह की होने वाली बैठक में अंतिम फैसला होगा. इधर पिछले 24 घंटे में राज्य में 4063 नये कोरोना संक्रमित पाये गये, जबकि 7454 संक्रमित स्वस्थ हुए. इसके साथ राज्य में कोरोना के एक्टिव केस घट कर 30,481 रह गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें