1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus news vaccine omicron variant live updates january 17 2022 three people died of corona virus rdy

Bihar Coronavirus News Live updates: बिहार में कोरोना से तीन की मौत, पटना में मिले 1575 नये संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Corona Cases
Bihar Corona Cases
फाइल
मुख्य बातें

Bihar Coronavirus News Live updates: बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसमे भी फुलवारी व दानापुर के ग्रामीण इलाको की स्थिति ज्यादा खराब है. कोरोना अपडेट जानने के लिए पढ़ते रहे प्रभात खबर...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

अस्पताल में 4 डॉक्टर व 3 कर्मी संक्रमित

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रविवार को हुए कोविड मरीजों की जांच में 72 लोगों के सैंपलों की जांच की गयी, जिसमें 24 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. प्राचार्य डॉ हीरा लाल महतो ने बताया कि अस्पताल के डॉक्टरों व कर्मियों की जांच हुई जिसमें 4 डॉक्टर व 3 कर्मी संक्रमित मिले हैं. प्राचार्य ने कहा कि संक्रमित सभी डॉक्टर व कर्मी होम आइसोलेशन में हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के नये संक्रमितों से चार गुने से अधिक हुए स्वस्थ

कोरोना के नये संक्रमितों से चार गुना से अधिक संख्या संक्रमणमुक्त होने वालों की पहुंच गयी है. रविवार को 39 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी, तो 181 लोग संक्रमण मुक्त हुए. स्वास्थ्य डीपीएम नीलेश कुमार ने बताया कि गया जिले के विभिन्न क्षेत्रों में रैपिड एंटीजन किट, ट्रूनेट व आरटीपीसीआर से रविवार को 4479 की जांच में 39 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

होम आइसोलेशन में रह रहे 971 लोगों से की गयी बातचीत

पटना. जिला नियंत्रण कक्ष और टेली मेडिसिन काउंसेलिंग केंद्र का रविवार को निरीक्षण किया गया. इस मौके पर जिला प्रशासन द्वारा गठित होम आइसोलेशन ट्रेसिंग सेल में कार्यरत कुल 70 कर्मियों को डीएम ने संबोधित किया. डीएम ने उन्हें प्रतिदिन मरीजों से बात करने का सख्त निर्देश दिया है. होम आइसोलेशन ट्रेसिंग सेल द्वारा रविवार को 971 लोगों से बातचीत कर हालचाल पूछा गया व अब तक 12470 लोगों से बातचीत की जा चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में कोरोना से तीन लोगों की मौत

बिहार में रविवार को कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में आइजीआइएमएस के 55 साल का एक मरीज और एम्स के दो मरीज शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना एम्स में कोरोना से दो लोगों की मौत

पटना एम्स में रविवार को दो मरीजों की मौत कोरोना इलाज के दौरान हो गयी. वहीं 16 मरीजों को कोरोना से स्वस्थ हो जाने पर डिस्चार्ज किया गया. इसके अलावा 12 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है. एम्स कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में रविवार को पटना की 65 वर्षीय सुशीला देवी जबकि समस्तीपुर के 66 वर्षीय गजेंद्र कुमार चौधरी की मौत कोरोना से हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

टीकाकरण में बिहार देश में पांचवां स्थान पर

बिहार में कोरोना टीके के 10 करोड़ 70 लाख 94 हजार 620 डोज लग चुके हैं. छह करोड़ 21 लाख 57 हजार 539 को पहला डोज और चार करोड़ 47 लाख 16 हजार 75491 को दोनों डोज लग चुके हैं. बिहार का यूपी (23.13 लाख), महाराष्ट्र (14.31 लाख), बंगाल (11.39 लाख )व मध्यप्रदेश (10.74 लाख) के बाद पांचवां स्थान है.

email
TwitterFacebookemailemail

इलाके की टीम को किया गया अलर्ट

सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सिंह ने बताया कि पटना जिले में बीते पांच दिनों से लगातार दो हजार से अधिक केस मिल रहे हैं. हालांकि अच्छी बात यह है कि 99 प्रतिशत मरीज होम आइसोलेशन में ही ठीक हो रहे हैं. वहीं अन्य इलाकों की तुलना में पटना के शास्त्रीनगर, रूपसपुर सहित 10 इलाके में अधिक कोरोना मरीजों की पुष्टि की गयी है. इसको देखते हुए संबंधित इलाके की टीम को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही पॉजिटिव लोगों के घर दवाओं की कीट पहुंचायी जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

आईआईटी पटना में दो दर्जन लोग पॉजिटिव, सभी क्लास ऑनलाइन

आईआईटी पटना कैंपस में करीब दो दर्जन से अधिक स्टूडेंट्स व फैकल्टी कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. इससे कैंपस में भय का माहौल है. संक्रमित पाये सभी लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है और डॉक्टर की भी निगरानी रखी जा रही है. सभी होम क्वारेंटिन या फिर हॉस्टल में रह रहे हैं. पहले कुछ क्लासेस ऑफलाइन मोड में थी, लेकिन अब सभी क्लासेस को ऑनलाइन मोड में शुरू कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग से मिले 417 मामले

स्वास्थ्य विभाग संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए संक्रमितों की लगातार कॉन्टैक्ट ट्रसिंग करावा रहा है. बीते 24 घंटे में इसके जरिये 417 संक्रमितों की पहचान हुई है. इसके अलावा यात्रा से लौटे 187 लोग पॉजिटिव पाये गये है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से तीन लोगों की मौत

बिहार में रविवार को कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में आइजीआइएमएस के 55 साल का एक मरीज और एम्स के दो मरीज शामिल हैं. हालांकि पटना जिले में रविवार को कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की गयी है. पिछले 24 घंटे में 1575 नये केस आये हैं, जबकि बीते पांच दिनों से जिले में लगातार दो हजार से अधिक मामले दर्ज किये जा रहे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या हुई कम

कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या भी 14 हजार 131 से घटकर 13 हजार 182 आ गयी है. यानी एक दिन में 949 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हुए हैं. वहीं 24 घंटे में पॉजिटिव पाये जाने वाले कुल मरीजों में 99 प्रतिशत घर पर ही इलाज करा रहे हैं, महज एक प्रतिशत से भी कम मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें