1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus news vaccine omicron variant live updates 24 january 2022 four patients died of corona in patna aiims

बिहार में आज 1821 कोरोना मरीज मिले, एक्टिव केस अब 14833

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वायरस की जांच करते स्वास्थ्य टीम
कोरोना वायरस की जांच करते स्वास्थ्य टीम
twitter
मुख्य बातें

पटना एम्स में रविवार को कोरोना संक्रमित चार मरीजों की मौत इलाज के दौरान हो गयी. वहीं 13 नये मरीज कोरोना संक्रमित भर्ती हुए हैं. इसके अलावा आठ मरीजों को डिस्चार्ज किया गया जिन्होंने कोरोना को हरा दिया. कोरोना अपडेट जानने के लिए पढ़ते रहे प्रभात खबर...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में कोरोना की रिकवरी रेट

बिहार में कोरोना की रिकवरी रेट अब बढ़कर 96.68 प्रतिशत और पॉजिटिविटी रेट 1.73 प्रतिशत हो गयी है. संक्रमण को लेकर राज्य में एक लाख पांच हजार 268 सैंपलों की जांच की गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में आज कोरोना के मामले 

बिहार में कोरोना के मामले में कमी आई है. सोमवार को 1821 कोरोना मरीज मिले हैं. जबकि एक्टिव केस अब घटकर 14833 रह गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मरीजों की संख्या घटी

कड़ाके की ठंड, बारिश और कोरोना के चलते शहर के सरकारी अस्पतालों की ओपीडी में मरीजों की संख्या करीब 60 फीसदी कम हो गयी है. यह स्थिति शहर के पीएमसीएच, पटना एम्स, आइजीआइएमएस के अलावा गार्डिनर रोड, राजवंशी नगर स्थित एलएनजेपी हड्डी अस्पताल, गर्दनीबाग अस्पतालों की है. जहां मरीजों की संख्या काफी घट गयी है. जबकि 15 दिन पहले तक रजिस्ट्रेशन काउंटर पर पर्चा बनवाने के लिए कई घंटे मरीज और परिजन संघर्ष करते थे़ वहां अब 10 मिनट में आसानी से पर्चा बन जा रहा है

email
TwitterFacebookemailemail

मधुबनी में टीकाकरण अभियान

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जिले में 15-18 वर्ष से लेकर 18 प्लस आयु के लोगों का टीकाकरण अभियान जोर शोर से चलाया जा रहा है. जिस क्रम में एक मार्च से 12 से 15 वर्ष के बच्चों का भी कोविड टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा. इसके लिए स्वास्थ्य महकमा तैयारी में जुट गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड नियमों के बीच नौ बजे सुबह गांधी मैदान में होगा झंडोत्तोलन

मोतिहारी . गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी अंतिम चरण में है. कोविड-19 के नियमों के बीच पूरे जिले में झंडोतोलन होगा और गणतंत्र दिवस मनाया जायेगा. कोविड को ले इस बार भी जश्न फीका रहेगा और किसी भी तरह का सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा. मुख्य समारोह शहर के गांधी मैदान में होगा जहां ठीक नौ बजे झंडोतोलन किया जायेगा.झंडोतोलन व परेड की तैयारी कर ली गयी है और परेड में शामिल होने वाले जवानों का पूर्वाभ्यास कराया जा चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

भागलपुर में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान

भागलपुर जिले में रविवार को चले कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में कुल 14273 लोगों ने विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर टीका लगया. आज युवाओं ने सबसे ज्यादा वैक्सीन लिया. 8630 युवाओं ने वैक्सीन को दोनों डोज लिया. बात बूस्टर डोज की करे, तो जिले में 838 लोगों ने इसे लिया. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार चौधरी के अनुसार हेल्थ वर्कर में446, फ्रंट लाइन वर्कर में 81 तो 60 साल से ज्यादा उम्र वालों में 311 लोगों ने बूस्टर डोज लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

रिकवरी रेट घटकर 96.7 फीसदी हुआ

पटना में कोरोना संक्रमण के मामलों में इन दिनों कमी आ रही है. एक्टिव केस भी चार हजार तक पहुंच गया है. लेकिन रिकवरी रेट घटकर 96.7% है. 25 दिसंबर से 24 जनवरी यानी कुल एक महीने के अंदर जिले में करीब 2.5 लाख से अधिक लोगों की जांच हो चुकी है, जिसमें संक्रमण के कुल लगभग 31 हजार मामले सामने आ चुके हैं. अब तक करीब 27 हजार लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रोजाना 10 हजार हो रहे कोरोना जांच

ग्रामीण क्षेत्रों की तुलना में शहरी क्षेत्रों में कोरोना के मरीज अधिक मिल रहे हैं. इस वजह से शहरी क्षेत्र में जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है. जिले में अब रोजाना लगभग 10 हजार लोगों की कोविड जांच की जा रही है. इसके अलावा काॅन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग पर जोर दिया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

गर्भवती महिलाओं के लिए अलग से होगा आइसोलेशन वार्ड

पटना जिले में कोरोना संक्रमण को देखते हुए गर्भवती महिलाओं के लिए शहर के मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में अलग आइसोलेशन वार्ड बनाने का निर्देश जारी किया गया है. आइसोलेशन वार्ड में 10 बेड गर्भवती महिलाओं के लिए रहेगा. इसमें वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एचएफएनसी सहित अन्य की व्यवस्था रहेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

इन जिलों में मिले 100 से अधिक संक्रमित

बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के नये 2768 मरीज मिले हैं, वहीं कोविड-19 से संक्रमित 4496 व्यक्ति ठीक हुये हैं. सबसे अधिक पटना जिले में 424 व्यक्ति संक्रमित पाये गये हैं. दूसरे नंबर पर बेगूसराय में 252, तीसरे नंबर पर समस्तीपुर 193, चौथे नंबर पर मुजफ्फरपुर 125, पांचवे नंबर पर सहरसा 121, छठे नंबर पर मधेपुरा 118, सातवें नंबर पर सारण में 113, आठवें नंबर पर भागलपुर में 102 कोरोना संक्रमित मिले है.

email
TwitterFacebookemailemail

देशभर में 20वां स्थान पर पहुंचा बिहार

पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामले में बिहार का स्थान 20वां है. पहले स्थान पर 46 हजार 393 पॉजीटिव केस के साथ महाराष्ट्र पहले नंबर पर है. वहीं केरल दूसरे स्थान पर है. वहां पॉजीटिव मरीजों की संख्या 45 हजार 136 है. तीसरे स्थान पर 42 हजार 470 पॉजीटिव मरीजों के साथ कर्नाटक तीसरे स्थान पर है. राज्य में डेडिकेटेड कोविड अस्पतालों में 1168 बेड खाली हैं. वहीं डेडिकेटेड कोविड हेल्थकेयर सेंटर में 6628,कोविड केयर सेंटर में 9892 और प्राइवेट हॉस्पिटल में 5275 बेड खाली हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

गया में 40 लोग हुए स्वस्थ, तो 19 लोगों की रिपोर्ट कोराना पॉजिटिव

गया जिले में कोराना संक्रमिता 40 लोग रविवार को संक्रमणमुक्त हो गये, तो 19 नये लोगों की रिपेार्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. हर दिन संक्रमितों का आंकड़ा कमता जा रहा है. स्वास्थ्य डीपीएम नीलेश कुमार ने बताया कि जिले के विभिन्न जांच केंद्रों पर रैपिड एंटीजन किट, ट्रूनेट व आरटीपीसीआर से रविवार को 4675 की जांच में 19 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है.

email
TwitterFacebookemailemail

अब संक्रमितों के मुकाबले दोगुने से भी अधिक ठीक होने लगे मरीज

राजधानी में कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इस सप्ताह से संक्रमितों के मुकाबले दोगुने से भी अधिक मरीज स्वस्थ हो रहे हैं. इससे रिकवरी दर 96 फीसदी के पार पहुंच गयी है. विशेषज्ञों का कहना है कि पटना में संक्रमण काबू में आ गया है. जरूरी है कि लोग सभी सावधानियों का पालन करते रहें. इसी क्रम में रविवार को पटना जिले में 424 नये मामले दर्ज किये गये. जबकि इससे एक दिन पूर्व जिले में 544 नये मरीज मिले थे.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना एम्स में कोरोना से चार मरीजों की मौत

पटना एम्स में रविवार को कोरोना संक्रमित चार मरीजों की मौत इलाज के दौरान हो गयी. वहीं 13 नये मरीज कोरोना संक्रमित भर्ती हुए हैं. इसके अलावा आठ मरीजों को डिस्चार्ज किया गया, जिन्होंने कोरोना को हरा दिया. पटना एम्स कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक देवघर की रहने वाली चंद्रावती देवी 62 साल, सुंदरी देवी गया बिहार उम्र 62 साल, जगत नारायण सिंह उम्र 77 साल चंपारण बिहार व अनीता देवी 35 वर्ष मधुबनी बिहार की मरीज की मौत कोरोना इलाज के दौरान हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

राज्य में मिले 2768 नये मरीज, 4496 हुए ठीक

पटना. राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 2768 नये मरीज मिले, जबकि 4496 संक्रमित ठीक हुए. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव केस की संख्या घट कर 17,868 रह गयी है. रिकवरी दर बढ़ कर 96.30% हो गयी है. पिछले 24 घंटे में एक लाख 52 हजार 135 जांच की गयी है. संक्रमण दर और कम होकर 1.82% रह गयी है. एक दिन पहले यह 1.99% थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें