1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar three killed in corona infected in nmch class closed till 12 in pmch asj

Coronavirus in Bihar : NMCH में कोरोना संक्रमित तीन की मौत, PMCH में 12 तक क्लास बंद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना से मौत
कोरोना से मौत
फाइल

पटना सिटी. नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत अस्पताल में उपचार के दौरान हो गयी है. अस्पताल में दो अप्रैल को भर्ती दरभंगा निवासी 82 वर्षीय प्रेमचंद्र चौधरी व 31 मार्च को भर्ती हुई शाहपुर,आरा की 21 वर्षीया प्रतिमा कुमारी की मौत सोमवार को हो गयी. जबकि चार अप्रैल को अस्पताल आयी जहानाबाद गांधी नगर की 80 वर्षीया चंद्रकला देवी की मौत उपचार के दौरान रविवार को ही हो गयी.

अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह व एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों ने गंभीर स्थिति में मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया था. एनएमसीएच व श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में कोरोना सैपल की हुई जांच में 22 नये कोरोना के मरीज मिले हैं.

इधर, कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए पटना मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस का क्लास आगामी 12 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है. कोविड सुरक्षा का ख्याल रखते हुए कॉलेज प्रशासन ने यह निर्णय लिया है.

दूसरी ओर पीएमसीएच में फिर से 66 कोरोना के मरीज सामने आये हैं, जिसमें एक बुजुर्ग मरीज की मौत हो गयी है. पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ विद्यापति चौधरी ने बताया कि सबसे अधिक मरीज पटना के ही मिले हैं.

एम्स में 18 नये कोरोना पॉजिटिव मिले

पटना एम्स में सोमवार को एक भी मरीज की मौत कोरोना से नहीं हुई है जबकि 18 नये केस सामने आये हैं. एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में कूल 101 कोरोना मरीज एडमिट है जिनमें किसी भी मरीज कि मौत नहीं हुई है. वहीं सोमवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 18 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें