1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar three dead including 10 year old child learn how much discharge asj

Coronavirus in Bihar : कोरोना से 10 वर्ष के बच्चे समेत तीन की मौत, जानें कितने हुए डिस्चार्ज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोविड-19
कोविड-19
Twitter

पटना : पीएमसीएच में कोरोना से गुरुवार को दस वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. इतनी कम उम्र के बच्चे की मौत कोरोना से होने से यह स्वास्थ्य महकमे में चर्चा का विषय बन गया. वहीं डॉक्टरों ने भी इसको लेकर चिंता जतायी है.

बच्चे का नाम सुमन कुमार है. वह मुंगेर का रहने वाला था और पिछले एक नवंबर को उसे यहां भर्ती करवाया गया था. उसके साथ ही पीएमसीएच में पूर्वी चंपारण के रहने वाले रामबली राम की भी मौत कोरोना से हो गयी.

उन्हें भी पिछले दिनों गंभीर स्थिति में यहां भर्ती करवाया गया था. पीएमसीएच के कोविड वार्ड में गुरुवार देर शाम तक 30 मरीज भर्ती थे. वहीं यहां की लैब में आरटीपीसीआर विधि से गुरुवार को 508 सैंपलों की जांच की गयी.

इसमें 13 पॉजिटिव पाये गये. वहीं रैपिड एंटीजन किट से 114 सैंपलों की जांच हुई इसमें पांच पॉजिटिव मिले हैं. इधर, पटना एम्स में गुरुवार को दो लोगों की मौत कोरोना से हो गयी, जबकि छह मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है.

एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में भोजपुर के 70 वर्षीय दूधनाथ सिंह जबकि धनबाद के 48 वर्षीय चंद्रदेव शर्मा की मौत हो गयी है. वहीं गुरुवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में छह नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है.

इनमें सहरसा, कैमूर, पटना, सीवान, सुपौल के मरीज हैं. इसके अलावा एम्स में छह लोगों ने कोरोना को मात दे दी जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें