1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar teachers go to school in bihar 22 teachers dead in primary schools in patna district asj

बिहार में शिक्षकों का स्कूल जाना हुआ जानलेवा, पटना जिले में प्राथमिक स्कूलों के अब तक 22 शिक्षकों की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्कूल
स्कूल
फाइल

पटना. पटना जिले के प्राथमिक और मध्य स्कूलों में अब तक 21 अंचल और ब्लॉकों में कुल मिला कर 22 शिक्षकों की मौत कोरोना से हो चुकी है. इसकी आधिकारिक पुष्टि पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी ने की है. नौ ब्लॉक और अंचल से अभी और जानकारी आनी बाकी है.

पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरज कुमार के मुताबिक मार्च में एक दो लेकिन कोविड से सर्वाधिक मौत अप्रैल में अब तक हुई है. उन्होंने बताया कि कार्यालय की तरफ से अब तक जुटायी गयी जानकारी में साफ हुआ है कि कुछ तो बेहद यंग शिक्षक मरे हैं.

अधिकतर मृत शिक्षकों के परिजन भी पॉजिटिव हैं. ऐसे में मानवीय आधार पर उनकी पारिवारिक पेंशन और दूसरी जरूरतों की औपचारिकता पूरी कर शिक्षा कार्यालय उन्हें राहत देना चाहता है. इसी मकसद से यह जानकारी जुटायी गयी है़

सोमवार को हम इसी तरह कोविड प्रभावित माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों का भी डाटा जुटाने के लिए पत्र जारी करेंगे. उल्लेखनीय है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी ने मार्च एवं अप्रैल 2021 में मृत होने वाले शिक्षकों, शिक्षकेतर कर्मियों की जानकारी विद्यालयों से मांगी है.

उल्लेखनीय है कि ऐसे हालात तकरीबन सभी जिलों में होंगे. इस पूरे मामले में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने कहा कि कोविड प्रभावित शिक्षकों की जानकारी आ रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें