1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar seven more deaths from corona in aiims 143 new patients found in last 24 hours in patna asj

Coronavirus in Bihar : एम्स में कोरोना से सात और लोगों की मौत, पिछले 24 घंटे में मिले 143 नये मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus
Coronavirus
Twitter

फुलवारीशरीफ. पटना एम्स में सोमवार को सात लोगों की मौत कोरोना से हो गयी, जबकि 10 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है.

पटना एम्स में पाटलिपुत्रा की 66 वर्षीया शशि सिन्हा, मिथिला कॉलोनी के 75 वर्षीय सुरेश मिश्रा, कंकड़बाग की 58 वर्षीया किरण सिन्हा, दरभंगा के 36 वर्षीय छोटे ठाकुर, पाटलिपुत्रा के 67 वर्षीय अविनाश चंद्र, बेगूसराय की फरीदा खातून और नौबतपुर के 67 वर्षीय कृष्णा चौधरी की मौत हो गयी है.

वहीं, पीएमसीएच में सोमवार को कुल 1239 कोविड जांच में महज दो मरीज ही पॉजिटिव मिले. पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ विद्यापति चौधरी के मुताबिक 1133 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गयी, जिसमें एक मरीज पॉजिटिव मिला. वैसे पटना जिले में पिछले 24 घंटे में कुल 143 नये मरीज मिले हैं.

ब्रिटेन से लौटे लोगों में कोरोना के नये स्ट्रेन के लक्षण नहीं

ब्रिटेन से लौटे 57 लोगों में से सात लोगों में कोरोना के नये स्ट्रेन के लक्षण नहीं मिले हैं. सभी सातों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. सोमवार की रात आरएमआरआइ से रिपोर्ट सिविल सर्जन ऑफिस में भेजी गयी, जिसके बाद सिविल सर्जन विभा कुमारी ने सात लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने की पुष्टि की.

हर व्यक्ति को दी जायेगी वैक्सीन की दो डोज

भारत सरकार के ड्रग रेगुलेटर जनरल आॅफ इंडिया ने अब तक कोरोना की दो वैक्सीन को मंजूरी दी है. इसमें पहली ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनिका द्वारा मिलकर बनायी गयी कोविशिल्ड वैक्सीन है. इसे भारत में ही पूणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया बना रहा है. वहीं, दूसरी कोवैक्सीन है, यह स्वदेशी वैक्सीन है.

पटना की सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को पहले चरण में डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को लगाना है. सरकारी के 100 प्रतिशत और निजी के 99 प्रतिशत नाम आ चुके हैं. बाकी लोग आगे नाम भेज सकते हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें