1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar second wave of corona more dangerous than before 2801 new corona patients found in 24 hours asj

Coronavirus in Bihar : कोरोना की दूसरी लहर पहले से अधिक खतरनाक, 24 घंटे में मिले कोरोना के 2801 नये मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना संक्रमण
कोरोना संक्रमण
फाइल

पटना. कोरोना की दूसरी लहर पहले से खतरनाक साबित हो रही है. मरीजों की संख्या तेज गति से बढ़ रही है. सोमवार को पटना के विभिन्न क्षेत्रों में हुई जांच में 2801 पॉजिटिव मरीज मिले. इसमें शहर के कंकड़बाग, ट्रांसपोर्ट नगर, शास्त्री नगर, राजीव नगर, महेंद्रु, न्यू बाइपास, आलमगंज के अलावा फुलवारीशरीफ, दानापुर, मोकामा, बिहटा के अधिक मरीज हैं.

जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 16,867 हो गयी है. वहीं, बेड की संख्या सीमित होने से पहले की तरह शुक्रवार को भी बहुत से मरीजों के सामने संकट बना रहा. संक्रमित लोग अस्पतालों में भटकते रहे, लेकिन उन्हें बेड नहीं नसीब हुआ.

प्रदेश के बाकी जिलों की तुलना में पटना जिले में कोरोना के सबसे अधिक मरीज मिल रहे हैं. ऐसे में पटना कोरोना का हब होता जा रहा है. तेजी से बढ़ते मरीजों की वजह से कोरोना के एक्टिव मामले भी बढ़ रहे हैं.

अकेले पटना जिले में कोरोना के 16,867 मरीज हो गये हैं. जबकि प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 76,419 के पार हो गयी है. संक्रमितों में 20 फीसदी मरीजों को बेड की जरूरत थी, लेकिन अस्पतालों में जगह न होने से बेड नहीं मिल सका.

एम्स में 54 नये कोरोना मरीज भर्ती

एम्स में 54 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों को एडमिट किया गया है. एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में शास्त्री नगर के 65 वर्षीय रामचंद्र, दानापुर के शाहपुर निवासी 14 साल की पूजा कुमारी, पटना के कदमकुआं निवासी 77 वर्षीय जय किशोर अग्रवाल, हाजीपुर के पोखरा मोहल्ला निवासी 80 साल के वैधनाथ सिंह व प्रसादी अरवल निवासी 73 वर्षीय अनंत मिस्त्री की मौत कोरोना से हो गयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें